RRB NTPC, ग्रुप डी, परीक्षा से 10 दिन पहले जारी हो सकता शेड्यूल

RRB NTPC Exam Schedule: आरआरबी ने कहा है कि उम्मीदवारों को कॉल लेटर डाक से नहीं भेजे जाएंगे.

Published
शिक्षा
1 min read
RRB NTPC : RRB NTPC, ग्रुप डी, परीक्षा से 10 दिन पहले जारी हो सकता शेड्यूल
i

RRB NTPC Admit Card, Exam Schedule 2020: आरआरबी एनटीपीसी, ग्रुप डी और अन्य परीक्षाओं के लिए अब एक महीने से भी कम समय बचा हैं. ये परीक्षाएं 15 दिसंबर से शुरू होने वाली हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार परीक्षा की तारीख से 10 दिन पहले परीक्षा शहर और शेड्यूल जारी होने की संभावना है.

जबकि हाल ही में जारी अधिसूचना में आरआरबी ने मंत्रिस्तरीय और अलग श्रेणी की परीक्षा के लिए इसकी पुष्टि की है, उन्होंने एनटीपीसी और समूह डी परीक्षा की पहली अधिसूचना में इसका उल्लेख किया है.

आरआरबी ने कहा है कि उम्मीदवारों को कॉल लेटर डाक से नहीं भेजे जाएंगे. उम्मीदवारों को आरआरबी की वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड या कॉल लेटर डाउनलोड करना होगा. 15 दिसंबर से शुरू होने वाली परीक्षा के साथ एडमिट कार्ड और परीक्षा के अन्य शेड्यूल दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है.

अभी आरआरबी एनटीपीसी और आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. आरआरबी ने पहले सूचित किया था कि मंत्रिस्तरीय और पृथक श्रेणी के पदों के लिए परीक्षा 15 दिसंबर से 23 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी.

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के लिए भारतीय रेलवे को 35,208 रिक्तियों के मुकाबले 1.2 करोड़ से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए, 1,03,769 रिक्तियों के खिलाफ कुल 1,15,67,248 आवेदन पंजीकृत किए गए हैं. मंत्रिस्तरीय और पृथक श्रेणी के पदों में कुल 1,663 रिक्तियां भरी जाएंगी और कुल 1,02,940 उम्मीदवारों के परीक्षा में बैठने की उम्मीद है.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!