ADVERTISEMENTREMOVE AD

दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला क्लाउड क्षेत्र स्थापित करेगा Google

Google Cloud:अफ्रीका 35 क्लाउड क्षेत्रों और दुनिया भर में 106 क्षेत्रों के गूगल क्लाउड के नेटवर्क में शामिल होगा.

Published
न्यूज
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
ADVERTISEMENTREMOVE AD

गूगल (Google) ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका में एक गूगल क्लाउड क्षेत्र स्थापित करने की घोषणा की। महाद्वीप पर यह पहला क्षेत्र है।

दक्षिण अफ्रीका 35 क्लाउड क्षेत्रों और दुनिया भर में 106 क्षेत्रों के गूगल क्लाउड के वैश्विक नेटवर्क में शामिल होगा।

पिछले साल, अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने घोषणा की थी कि गूगल अफ्रीका के डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए, बेहतर कनेक्टिविटी से लेकर स्टार्टअप्स में निवेश तक, कई पहलों का समर्थन करने के लिए अगले पांच वर्षो में अफ्रीका में 1 अरब डॉलर का निवेश करेगा।

गूगल सब-सहारा अफ्रीका के प्रबंध निदेशक नितिन गजरिया ने कहा, दक्षिण अफ्रीका में भविष्य का क्लाउड क्षेत्र गूगल क्लाउड सेवाओं को हमारे स्थानीय ग्राहकों के करीब लाएगा, जिससे वे अपने स्वयं के ग्राहकों को नवाचार करने और सुरक्षित रूप से तेजी से, अधिक विश्वसनीय अनुभव प्रदान करने में सक्षम होंगे, जिससे उनके विकास में तेजी लाने में मदद मिलेगी।

गूगल क्लाउड के लिए अल्फाबीटा इकोनॉमिक्स के शोध के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका क्लाउड क्षेत्र देश के सकल घरेलू उत्पाद में संचयी 2.1 अरब डॉलर से अधिक का योगदान देगा और 2030 तक 40,000 से अधिक नौकरियों के सृजन का समर्थन करेगा।

क्लाउड क्षेत्र के साथ, गूगल ने कहा कि वह इक्वियानो सबसी केबल के माध्यम से अपने नेटवर्क का विस्तार कर रहा है और जोहान्सबर्ग, केप टाउन, लागोस और नैरोबी में समर्पित क्लाउड इंटरकनेक्ट साइटों का निर्माण कर रहा है।

गूगल ने कहा, हम अफ्रीकी उद्यमियों को उनके व्यवसाय बढ़ाने और उनकी प्रतिभा विकसित करने में सहायता करना जारी रखते हैं।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×