ADVERTISEMENTREMOVE AD

Himachal Pradesh: लैंडस्लाइड-बादल फटने से 60 की मौत, आगे भी भारी बारिश की संभावना

Himachal Pradesh में भारी बारिश के बीच 16 अगस्त को शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे.

Published
न्यूज
2 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने मंगलवार, 15 अगस्त को जानकारी दी कि लगातार बारिश से राज्य में अब तक कुल 60 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही बुधवार को भी सूबे के शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. उन्होंने लोगों से अनुरोध की है कि यदि घर में कोई दरार आती है तो वे अपने घरों को खाली कर दें.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
Himachal Pradesh में भारी बारिश के बीच 16 अगस्त को शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे.

16 अगस्त को शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे

उधर भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों के अलावा उत्तराखंड और पूर्वोत्तर में अगले चार से पांच दिनों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश जारी रहने की संभावना है.

एजेंसी ने अपने बुलेटिन में पूर्वानुमान जताया कि 16 अगस्त को हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम और गरज के साथ बारिश होगी. उत्तराखंड में शनिवार तक ऐसा ही मौसम रहेगा.

हिमाचल प्रदेश की राजधानी में एक और भूस्खलन में पुराने बस स्टैंड के पास कृष्णा नगर इलाके में कम से कम पांच घर ढह गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. दरारें आने के बाद घरों को खाली करा लिया गया था. घर स्लॉटर हाउस पर गिरे जहां कुछ लोग थे.

एक अधिकारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर आसपास के कई घरों को खाली करा लिया गया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×