ADVERTISEMENTREMOVE AD

'चौथी पास राजा को समझ नहीं आ रहा देश कैसे संभालें',AAP की रैली में गरजे केजरीवाल

Aam Aadmi Party की अध्यादेश विरोधी महारैली में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और कपिल सिब्बल भी शामिल हुए.

Published
भारत
3 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा
ADVERTISEMENTREMOVE AD

"आज से 12 साल पहले  भ्रष्टाचार के खिलाफ इसी रामलीला मैदान में इकट्ठे हुए थे. आज इसी मंच से एक अहंकारी तानाशाह को इस देश से हटाने के लिए फिर से मंच पर इकट्ठे हुए हैं."

दिल्ली (Delhi) के रामलीला मैदान में रविवार, 11 जून को आयोजित आम आदमी पार्टी (AAP) की अध्यादेश विरोधी महारैली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. महारैली में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) और कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) भी शामिल हुए. इसके साथ ही AAP के सीनियर नेता भी मंच पर दिखे.

'PM मोदी से देश नहीं संभल रहा'

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, "दिल्ली के लोगों ने मोदी जी से आंखें लाल करके कहा आप देश संभालो, दिल्ली की तरफ आंख उठाकर मत देखना. लेकिन प्रधानमंत्री जी से देश तो संभल नहीं रहा है. देश का तो बेड़ा गर्क कर दिया. रोज उठते हैं और दिल्ली वालों के काम रोक देते हैं."

इसके साथ ही केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री पर तंज कसते हुए कहा कि, 

"चौथी पास राजा को समझ ही नहीं आ रहा है कि देश कैसे संभालें. एक दिन कहते हैं कि दो हजार का नोट आएगा, 5 साल बाद कहते हैं दो हजार का नोट जाएगा. इनको समझ ही नहीं है. आप लोगों ने कोई समझदार प्रधानमंत्री बनाया होता तो कम से कम ये बता देता कि दो हजार का नोट आएगा कि जाएगा. चारों तरफ बेरोजगारी फैली हुई है. इनको समझ ही नहीं आ रहा बेरोजगारी कैसे दूर करें. चारों तरफ भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार फैला हुआ है. इनको समझ ही नहीं आ रहा भ्रष्टाचार कैसे दूर करें."

केजरीवाल ने कहा कि, "ये मत सोचना कि ये केवल दिल्ली वालों के साथ हुआ है. मुझे अंदर से पता चला है कि ये मोदी जी का पहला वार है. ऐसा ही अध्यादेश- जो आज दिल्ली में पारित किया गया, जिस अध्यादेश के जरिए दिल्ली वालों की ताकत खत्म कर दी गई, जिस अध्यादेश के जरिए आज दिल्ली में तानाशाही लागू की जा रही है. कल यही अध्यादेश राजस्थान के लिए लाया जाएगा. कल यही अध्यादेश पंजाब के लिए लाया जाएगा. कल यही अध्यादेश मध्यप्रदेश के लिए लाया जाएगा. कल यही अध्यादेश महाराष्ट्र के लिए लाया जाएगा.इसे सबको मिलकर अभी रोकना पड़ेगा."

'बीजेपी का मतलब- भारतीय जुगाड़ पार्टी'

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने AAP की रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, "बीजेपी का मतलब- भारतीय जुगाड़ पार्टी है." इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा, "अगर 2024 में BJP चुनाव जीत गई तो तो देश का संविधान बदल दिया जाएगा. चुनाव नहीं होंगे और नरेंद्र मोदी 'नरेंद्र पुतिन' बन जाएंगे."

"आज ये कोई शक्ति प्रदर्शन नहीं है. जनता तक ये बात पहुंचाना है- कैसे आपके अधिकारों को छीना जा रहा है. आप लाइन में लगकर वोट देते हैं और नेता चुनते हैं. लेकिन, मोदी साहब और बीजेपी वाले चाहते ही नहीं हैं कि इनके अलावा किसी दूसरे की सरकार बन जाए. अगर चुनाव से बीजेपी की सरकार नहीं बनती है तो ये लोग पीछे के दरवाजे से बना लेते हैं."
भगवंत मान, मुख्यमंत्री, पंजाब

'केंद्र सरकार को पसंद नहीं करती देश की जनता'

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल भी आम आदमी पार्टी की रैली में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि देश की जनता अब केंद्र सरकार को पसंद नहीं करती. जनता अब तानाशाही के खिलाफ उठ खड़ी हुई है. विपक्षी दलों को केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है.

"यह डबल इंजन वाली सरकार नहीं है, यह डबल बैरल सरकार है - एक बैरल ईडी है और दूसरी बैरल सीबीआई है."

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने भी केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री दिल्ली की सरकार, संविधान को बदलना चाहते हैं तो देश की जनता केजरीवाल के साथ मिलकर उनकी सत्ता को बदलने का काम करेगी.

वहीं सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज के भारत में महाभारत दोहराई जा रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×