ADVERTISEMENTREMOVE AD

स्वाति मालीवाल पर चुप्पी, BJP पर हमला, केजरीवाल-अखिलेश ने क्या-क्या कहा?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं, अमित शाह को पीएम बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं.

Published
भारत
3 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी तीसरी बार लोकसभा का चुनाव जीतती हैं और नरेंद्र मोदी पीएम बने तो दो महीने में ही वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटा देंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं, अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

अरविंद केजरीवाल गुरुवार (16 मई) को लखनऊ के समाजवादी पार्टी कार्यालय में सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ पत्रकारों को संयुक्त रूप से संबोधित कर रहे थे.

  • लखनऊ में अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जाते हुए.

    (फोटो: समाजवादी पार्टी/X)

चुनाव जीतने के बाद क्या करेगी BJP?

केजरीवाल ने कहा, "मैं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से INDIA गठबंधन को वोट करने के लिए अपील करने आया हूं. मैं 4 बातें रखना चाहता हूं-

  • इस चुनाव में PM मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं.

  • अगर ये लोग जीत गए तो योगी आदित्यनाथ को 2-3 महीने में CM पद से हटा दिया जाएगा.

  • अगर ये जीत गए तो इनकी पूरी तैयारी है कि ये संविधान बदलकर SC,ST, OBC का आरक्षण खत्म कर देंगे.

  • देश भर से जो आंकड़े आ रहे हैं वह दिखा रहे हैं कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने वाली है."

'केवल योगी ही बाधा हैं'

उन्होंने कहा, "मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो रिटायरमेंट की आयु 75 साल रखी गई थी. सुमित्रा महाजन, मुरली मनोहर जोशी, लाल कृष्ण आडवाणी इसके उदाहरण हैं. अगले साल 17 सितंबर को मोदी 75 वर्ष के हो जाएंगे. मोदी ने धीरे-धीरे अमित शाह के रास्ते के कांटो को दूर कर लिया है. वसुंधरा राजे, सुमित्रा महाजन, शिवराज सिंह चौहान, डॉ. रमन सिंह को हटाया. अब केवल योगी ही बाधा हैं. उन्हें हटाया जाएगा. उन्हें मोदी हटाएंगे क्योंकि अपने बनाए नियम को वो नहीं तोड़ते. वरना लोग उन पर सवाल उठाएंगे. ये नियम उन्होंने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को हटाने के लिए बनाए थे."

0
साथ ही केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी 220 सीटों से ज्यादा नहीं बढ़ेगी. राजस्थान, हरियाणा, झारखंड, दिल्ली, पंजाब और बंगाल में बीजेपी की सीटें कम हो रही हैं.

'BJP खोलेगी झूठ की यूनिवर्सिटी'

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने 400 पार का नारा इसलिए दिया है कि वो काफी कम सीटें जीत रहे हैं, 140 सीटें ही जीत पाएंगे. इस बार जनता उनको 140 सीटों के लिए तरसा देगी. उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में बीजेपी को करारी हार मिलेगी. रोटी, कपड़ा और मकान के साथ-साथ आरक्षण को बचाना होगा. हारने के बाद ये (बीजेपी) झूठ का विश्वविधालय खोलेंगे.

स्वाति मालीवाल विवाद पर क्या बोले अखिलेश-केजरीवाल?

इस बीच, जब पत्रकारों ने स्वाति मालीवाल विवाद को लेकर सवाल किया तो अखिलेश यादव ने कहा, "ऐसे और भी मुद्दे हैं जो इससे भी ज्यादा महत्वपूर्ण हैं." वहीं, जब एसपी प्रमुख मालीवाल विवाद पर सवाल टालते रहे, तो केजरीवाल, जो अखिलेश यादव और संजय सिंह के बीच में बैठे थे, ने माइक्रोफोन संजय सिंह की ओर बढ़ा दिया, जिन्होंने मणिपुर जातीय हिंसा सहित कई मुद्दों पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया.

(इनपुट-IANS, ANI)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×