ADVERTISEMENT

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को साकेत कोर्ट से मिली जमानत

मदनपुर खादरी में SDMC के अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने की कोशिश में गिरफ्तार हुए थे AAP के MLA Amanatullah Khan

Updated
भारत
2 min read
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को साकेत कोर्ट से मिली जमानत
i

दिल्ली के मदनपुर खादरी में एसडीएमसी के अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने की कोशिश में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) को साकेत कोर्ट ने जमानत दे दी है. विधायक अमानतुल्लाह खान को गुरुवार, 12 मई को गिरफ्तार किया गया था.

ADVERTISEMENT

दिल्ली के मदनपुर खादरी में गुरुवार, 12 मई को विधायक अमानतुल्लाह खान के नेतृत्व में एसडीएमसी के के अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. स्थानीय लोगों ने दावा किया कि वैध ढांचों पर भी बुलडोजर चलाया गया था.

आप विधायक ने दावा किया था कि जिस इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जा रहा था उस इलाके में कोई अतिक्रमण नहीं हुआ है. विरोध प्रदर्शन के दौरान पथराव की घटना भी सामने आई

हस्तक्षेप करने के बाद विधायक अमानतुल्लाह खान को "लोक सेवकों को उनका काम करने से रोकने और बाधित करने" के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

मालूम हो कि अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली के शाहीन बाग में 9 मई को बुलडोजर चलने के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन में भी भाग लिया था. शाहीन बाग में स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एमसीडी के बुलडोजर के खिलाफ प्रदर्शन के बाद अतिक्रमण विरोधी अभियान आयोजित नहीं किया गया था.

अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने घोषित किया 'बैड कैरेक्टर'

AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस ने बैड कैरेक्टर घोषित कर दिया है. दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने अमानतुल्लाह खान को बैड कैरेक्टर बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

सामने आये डॉक्यूमेंट के अनुसार में कहा गया है कि अमानतुल्लाह खान को बैड कैरेक्टर घोषित करने का प्रस्ताव 28 मार्च को जामिया नगर पुलिस स्टेशन द्वारा भेजा गया था और 30 मार्च को इसे स्वीकृत किया गया था. आप विधायक के खिलाफ कुल 18 FIR दर्ज हैं.

पुलिस के अनुसार एक व्यक्ति जिसका नाम हत्या और हत्या के प्रयास सहित कई मामलों में शामिल हो और जो किसी क्षेत्र में शांति भंग कर सकता है, उसे 'बैड कैरेक्टर' घोषित किया जाता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×