ADVERTISEMENTREMOVE AD

BJP IT सेल प्रमुख अमित मालवीय पर बेंगलुरु में FIR, राहुल गांधी पर किया था ट्वीट

तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट किया कि, "अमित मालवीय के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर राजनीति से प्रेरित है.

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु (Banglore) में बीजेपी आईटी सेल (BJP IT Cell) के अध्यक्ष अमित मालवीय (Amit Malviya) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. कांग्रेस कार्यकर्ता रमेश बाबू ने ये एफआईआर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ किए गए ट्वीट के बाद की है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

अमित मालवीया के खिलाफ किसने कराई FIR?

कांग्रेस के रमेश बाबू की शिकायत के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ ट्वीट के लिए बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए 120 बी 505 (2), 34 के तहत बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने क्या कहा?

इस एफआईआर पर कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा कि...

"बीजेपी को जब भी कानून का सामना करना पड़ता है तो वे रोते हैं. उन्हें देश के कानून का पालन करने में समस्या है. मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि एफआईआर का कौन सा हिस्सा गलत इरादे से दर्ज किया गया है. हमने कानूनी राय लेने के बाद ऐसा किया है."

इसी पर पलटवार करते हुए बेंगलुरु दक्षिण से बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट किया कि...

"अमित मालवीय के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर राजनीति से प्रेरित है. बात स्पष्ट और सरल है. राहुल गांधी के खिलाफ उनके कथित बयान के लिए आईपीसी की धारा 153 ए और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है. ये दोनों धाराएं समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने से संबंधित हैं. तो, क्या है राहुल गांधी? एक व्यक्ति या एक समूह या एक वर्ग? हम इसे अदालत में चुनौती देंगे."

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि...

"उन पर एक नहीं बल्कि और FIR दर्ज होनी चाहिए थी क्योंकि वो न केवल सच के साथ खिलवाड़ करते हैं बल्कि उन्होंने लोगों के चरित्र, छवि के साथ खिलवाड़ किया और देश की छवि खराब करने में सबसे ज्यादा योगदान बीजेपी के आईटी सेल का रहा है. मैं तो हैरान हूं कि सरकार ने उन पर अभी तक कोई FIR दर्ज क्यों नहीं किया."

क्या है मामला?

दरअसल अमित मालवीय ने अपने 17 जून के ट्वीट में एक वीडियो शेयर कर लिखा कि "राहुल गांधी खतरनाक हैं..." वीडियो नीचे देख सकते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×