ADVERTISEMENTREMOVE AD

Bihar Floor Test: नीतीश सरकार 129-0 से फ्लोर टेस्ट में पास, विपक्ष का वॉकआउट

Bihar Floor Test: विधानसभा में नीतीश कुमार ने कहा, "मैं अपनी पुरानी जगह पर आ गया जहां मैं बहुत पहले था."

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने फ्लोर टेस्ट (Floor Test) जीत लिया है. JDU-BJP की गठबंधन वाली सरकार के पक्ष में 129 वोट मिले है. वोटिंग के दौरान विपक्षी पार्टियों ने सदन से वॉक-आउट किया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा के उपाध्यक्ष ने ध्वनि मत से विश्वास मत को पारित कर दिया लेकिन इसी बीच JDU नेता ने उनसे विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की गुजारिश की.

उन्होंने कहा, "सदन के उपाध्यक्ष महोदय, सदन में वोट के जरिए विश्वास मत पर फैसला दिया जाए, ताकि बिहार की जनता को ये समझ आ सके कि मौजूदा सरकार कितने बहुमत से सत्ता में है." इसके बाद वोटिंग में नीतीश सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े.

सीएम नीतीश कुमार क्या बोले?

फ्लोर टेस्ट की वोटिंग से पहले सीएम नीतीश कुमार ने कहा, "जब ये लोग (कांग्रेस और RJD) साथ थे तो हमने बाकि सब लोगों को एकजुट करने के लिए यहां पर बैठक भी की. मैंने इतने दिन मेहनत की और मैं सबको एकजुट कर रहा था लेकिन कुछ हुआ? "

"कांग्रेस पार्टी को डर लग रहा था. हम बार-बार कह रहे थे कि बाकि पार्टियों को एकजुट कीजिए. हमें बाद में पता चला कि इनके (तेजस्वी यादव) पिता भी उनके(कांग्रेस) साथ हैं तब मुझे पता चला कि कुछ होने वाला नहीं है और फिर मैं अपनी पुरानी जगह (NDA) पर आ गया जहां मैं बहुत पहले था."
नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

तेजस्वी छोटे भाई की तरह: डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी

बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने तेजस्वी यादव और उनके परिवार का निशाना साधा.

उन्होंने कहा, तेजस्वी यादव हमारे छोटे भाई है, आशा है कि वो आगे मेहनत करेंगे. लालू सीएम बने तो चारा खा गये और रेल मंत्री बने तो नौकरी खा गये. तेजस्वी यादव डेढ़ साल में अरबपति बन गये, ये मैकेनिज्म सिर्फ आपके पास है.

"लालू यादव के सीएम बनने के पीछे बीजेपी का हाथ था. कांग्रेस के लोगों ने लालू यादव का मुखिया बनने से रोका है. लालू-राबड़ी राज में एक लाख लोगों को भी नौकरी नहीं मिली. 2005 से 2020 तक साढ़े सात लाख लोगों को हम नीतीश कुमार के साथ मिलकर नौकरी देने में सफल रहे. एक-एक विभाग की फाइल खुलेगी और सबका जांच होगा. बिहार में सुशासन का राज होगा."
सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम, बिहार

नीतीश कुमार के पाला बदलने पर क्या बोले JDU नेता?

JDU नेता विजय चौधरी ने विधानसभा में बोलते हुए तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया कि वे सारे काम का क्रेडिट ले रहे हैं. उन्होंने नीतीश कुमार के पाला बदलने पर बशीर बद्र की शायरी से जवाब देते हुए कहा, "कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, यूं कोई बेवफा नहीं होता."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×