ADVERTISEMENTREMOVE AD

पटना लॉ कॉलेज में छात्र की पीट-पीटकर हत्या, 10-15 हमलावरों ने दिया घटना को अंजाम

Patna News: परिजनों ने बताया है कि पिछले साल दशहरा पर हर्ष का किसी से विवाद हुआ था.

Published
भारत
2 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना स्थित बीएन कॉलेज के छात्र की सोमवार (27 मई) को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. मृतक की पहचान हर्ष कुमार के रूप में हुई है, जो वैशाली प्रखंड के मझौली गांव का निवासी था. उसके पिता एक दैनिक अखबार में पत्रकार हैं. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार, हर्ष कुमार जैसे ही परीक्षा देकर बाहर निकला, तो पहले से घात लगाए 10 से 15 नकाबपोश बदमाशों ने उस पर लाठी-डंडे और ईंट से हमला किया. इस दौरान वो बुरी तरह से घायल हो गया. घायल छात्र को इलाज के लिए पीएमसीएच (PMCH) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी पूर्व भरत सोनी ने कहा कि पटना लॉ कालेज में परीक्षा देने आए हर्ष कुमार के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी. छात्रों ने बताया है कि आरोपियों ने चेहरा ढका हुआ था, जिससे उनकी पहचान नहीं पाई. आरोपी 10 से15 की संख्या में आए थे और आते ही एका-एक मारपीट करने लगे. उन्होंने मृतक की बाइक से भी तोड़फोड़ की, जो हमारे कब्जे में है.

Patna News: परिजनों ने बताया है कि पिछले साल दशहरा पर हर्ष का किसी से विवाद हुआ था.

एसपी सिटी पूर्व भरत सोनी

(फोटो: स्क्रीनशॉट)

पूर्व विवाद की आशंका जताई जा रही है. CCTV को खंगाला जा रहा है. हम सभी पहलू से मामले की जांच कर रहे हैं. घटना में शामिल अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा. परिजनों से आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल सबूत जुटाए जा रहे हैं. विवाद क्यों हुआ, इसका कारण स्पष्ट नहीं हुआ है. ईंट से हमले की भी जानकारी मिली है. FSL और डॉग स्क्वॉयड की टीम भी जांच कर रही हैं.
भरत सोनी, एसपी सिटी पूर्व, पटना

हालांकि, परिजनों ने बताया है कि पिछले साल दशहरा पर हर्ष का किसी से विवाद हुआ था.

LJP (R) नेता शांभवी चौधरी के थे करीबी

जानकारी के अनुसार, हर्ष लोकनायक युवा परिषद संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी थे. उन्हें लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) की समस्तीपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी शांभवी चौधरी का करीबी भी बताया जाता है. हर्ष पूरे चुनाव में शांभवी के साथ रहे थे. घटना के बाद पटना यूनिवर्सिटी प्रशासन ने विभिन्न कॉलेजों में चल रही परीक्षाओं को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है. हत्या की घटना पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने शोक व्यक्त किया है. साथ ही, मंगलवार (28 मई) को पटना यूनिवर्सिटी से संबंधित सभी कॉलेजों को बंद रखने का आदेश भी दिया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×