ADVERTISEMENTREMOVE AD

Breaking: कर्नाटक MLC उपचुनाव में कांग्रेस से जगदीश-तिप्पनप्पा, बोसेराजू को टिकट

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.

Updated
भारत
7 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

West Bengal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 20 जून को राजभवन में आयोजित होने वाले राज्य स्थापना दिवस समारोह पर आपत्ति जताते हुए राज्यपाल सीवी आनंद बोस को पत्र लिखा है. 

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Himachal Pradesh: कांगड़ा जिले की करेरी झील में बारिश के कारण फंसे 26 पर्यटकों को एसडीआरएफ कांगड़ा और पुलिस ने बचाया

Uttarakhand: उत्तराखंड के देहरादून पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड हमारे देश के निर्देशक सिद्धांत का हिस्सा है. इस पर विवाद क्यों हो रहा है? गोवा और मध्य प्रदेश में यह पहले से ही लागू है. मैं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बधाई देता हूं जिन्होंने इस दिशा में पहल की है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

West Bengal: पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार दक्षिण 24 परगना के 30 बीजेपी उम्मीदवारों के साथ राज्य में 8 जुलाई के पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने के दौरान हिंसा की हालिया घटनाओं को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस से मिले.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कांग्रेस ने कर्नाटक विधान परिषद के उपचुनाव के लिए जगदीश शेट्टार, तिप्पनप्पा कामकनूर और एनएस बोसेराजू को उम्मीदवार बनाया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Bihar: पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) ने नीतीश कुमार सरकार से समर्थन वापस लेने की घोषणा की

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Madhya Pradesh: PM मोदी 27 जून को जाएंगे भोपाल, वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को मध्य प्रदेश में पधार रहे हैं. भोपाल में वो 2 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और पार्टी के कार्यक्रम में भी भाग लेंगे. उसी दिन शहडोल में वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस का आयोजन भी किया गया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Goa: पोरवोरिम पुलिस ने एक व्यक्ति को फहीद हमजा के रूप में गिरफ्तार किया, जिसने पिछले दोनों दरवाजे खोलकर चार पहिया वाहन चला रहा था. कार्रवाई का वीडियो वायरल हो गया था.  कार के मालिक का चालान काटा गया और चालक को गिरफ्तार कर लिया गया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Adipurush: आदिपुरुष के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को मुंबई पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई. मनोज ने अपनी जान को खतरा बताकर सुरक्षा मांगी थी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Dehradun: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून पहुंचे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनका स्वागत किया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

कांगड़ा में पुलिस ने रेस्क्यू कर लोगों को बचाया

एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने कहा, "कल शाम सूचना मिली थी कि 4 लोग एक जगह और 5 लोग भागसुनाग के पास फंसे हुए हैं. सभी 9 लोगों को सुरक्षित निकाला गया. इसके बाद करेरी झील में करीब 30 लोगों के फंसे होने की सूचना मिली. सभी को सुरक्षित निकाला गया. किसी को चोट नहीं आई."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली पुलिस EOW ने 2 अपराधियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली | पुलिस उपायुक्त-II(आर्थिक अपराध शाखा) विक्रम के. पोरवाल ने कहा, "दिल्ली पुलिस EOW ने कल 2 अपराधियों को गिरफ्तार किया है जो 4 करोड़ 85 लाख रुपए की धोखाधड़ी के मामले में शामिल हैं. इन्होंने योगेश नामक एक व्यक्ति से 2 एग्रीमेंट-टू-सेल के नाम पर 4 करोड़ 85 लाख रुपए ठगे थे."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

रमन सिंह के बयान पर भूपेश बघेल बोले- अच्छा है काम के नाम पर वोट मांगेगी BJP

रायपुर |छत्तीसगढ़ के पूर्व CM रमन सिंह के बयान 'हम धर्म के नाम पर नहीं 9 साल के विकास कार्यों के नाम पर वोट मांगेंगे' पर छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने कहा, "पिछले चुनाव में तो BJP ने सर्जिकल स्ट्राइक व पुलवामा के नाम पर वोट मांगा था, नोटबंदी और GST के नाम पर नहीं, अच्छी बात है कि वे काम के नाम पर वोट मांगें."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

BJP को हराने के लिए धर्मनिरपेक्ष दल एकजुट होकर करेंगे चर्चा: शिवपाल सिंह यादव

इटावा| पटना में होने वाली विपक्षी बैठक पर सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा, "23 जून को बिहार में जो बैठक होने वाली है उसमें विपक्ष की सभी पार्टी खासतौर पर धर्मनिरपेक्ष पार्टियां एक होकर BJP को इस देश से हटाने पर चर्चा करेंगी."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली में 2-3 दिन जारी रहेगी बारिश: IMD

दिल्ली| IMD वैज्ञानिक डॉ नरेश कुमार ने कहा, "राजस्थान में कल 20 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश हुई है. आज भी पूर्वी राजस्थान में 20 सेंटीमीटर बारिश हो सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी 12 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है. कल से पूर्वी राजस्थान में बारिश कम हो जाएगी. दिल्ली में भी बारिश हो रही है जो 2-3 दिन जारी रहेगी. इसके बाद बारिश में कमी आएगी. बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

तमिलनाडु: दो बसों में टक्कर, 60 लोग घायल

तमिलनाडु: कुड्डलोर जिले के मेलपट्टमपक्कम में दो निजी बसों की टक्कर में करीब 70 लोग घायल हुए हैं घायलों को कुड्डलोर के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दो दिवसीय दौरे पर इजिप्ट जाएंगे पीएम मोदी

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा, "24-25 जून को प्रधानमंत्री मोदी इजिप्ट की यात्रा पर रहेंगे. ये प्रधानमंत्री मोदी की पहली इजिप्ट यात्रा होगी. यह 1997 के बाद किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री के द्वारा पहला आधिकारिक द्विपक्षीय दौरा होगा."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

बलिया जिला अस्पताल में अब तक 68 की मौत, 24 घंटे में 14 लोगों ने गंवाई जान

उत्तर प्रदेश: बलिया जिला अस्पताल में मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है. सीएमओ जयंत कुमार के अनुसार, 18 जून को 178 मरीज हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं, जिसमें से 24 घंटे में 14 लोगों ने जान गंवाई है जबकि कुल मौत का आंकड़ा 68 पहुंच चुका है.

CMO ने कहा, "टीम विभिन्न पैरामीटर पर जांच कर रही है. मरीजों के ब्लड, यूरीन के सैंपल लिये गये हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ हो पायेगी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

IPS रवि सिन्हा को बनाया गया 'रॉ' का हेड

कैबिनेट की नियुक्ति कमेटी ने छत्तीसगढ़ कैडर 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी रवि सिन्हा को 'रॉ' (RAW) का चीफ बनाया है. उनकी नियुक्ति दो वर्षों के लिए की गयी है. सिन्हा समंत कुमार गोयल की जगह लेंगे, जो 30 जून को रिटायर हो रहे हैं.

Today's Breaking News Live: देश और दुनिया की तमाम खबरों के LIVE अपडेट यहां पढ़िए.
ADVERTISEMENTREMOVE AD

आदिपुरुष के निर्माताओं ने फिल्म पर प्रतिबंध को लेकर काठमांडू के मेयर को लिखा पत्र

आदिपुरुष के निर्माताओं ने काठमांडू के मेयर बालेन शाह को पत्र लिखकर नेपाल की राजधानी के सिनेमाघरों में हिंदू महाकाव्य रामायण पर आधारित विवादास्पद फिल्म के स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने पर चिंता व्यक्त की है. फिल्म ने अपने कथानक और डायलॉग्स को लेकर नेपाल और भारत में विवाद छेड़ दिया है.

15 जून को, मेयर ने चेतावनी दी कि अगर ओम राउत द्वारा लिखित और निर्देशित और टी-सीरीज और रेट्रोफाइल्स द्वारा निर्मित फिल्म ने सीता के जन्मस्थान के बारे में गलती को ठीक नहीं किया तो काठमांडू में किसी भी भारतीय फिल्म को अनुमति नहीं दी जाएगी.

बालेन शाह को लिखे अपने पत्र में टी-सीरीज की ओर से रविवार को भेजे गए पत्र में कहा गया है, अगर हमने किसी भी तरह से नेपाल के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो हम माफी मांगना चाहते हैं.. यह कभी भी जानबूझकर किसी को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

2024 में बीजेपी जीतेगी 350 से अधिक सीट: केशव प्रसाद मौर्य

23 जून को पटना में होने वाली विपक्षी बैठक पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने PTI से कहा, "'विपक्ष के पास कोई एजेंडा नहीं है और अगर वे एकजुट भी हो जाएं तो भी लोग उनका समर्थन नहीं करेंगे. जनता 2024 के चुनाव में पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को 350 से ज्यादा सीटें देने को तैयार है."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

विवेकानंद रेड्डी हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद वाईएस अविनाश रेड्डी की अग्रिम जमानत को चुनौती देने वाली याचिका पर उन्हें नोटिस जारी किया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डीसीपी मनोज सी ने कहा, "पीड़ित निखिल चौहान स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग के प्रथम वर्ष का छात्र है. एक हफ्ते पहले ही निखिल का राहुल और यश के साथ झगड़ा हुआ था. कल राहुल, यश और कुछ अन्य लोग बदला लेने के लिए आए थे. उन्होंने निखिल चौहान को चाकू मार दिया. हमने राहुल और उसके सहयोगी हारून को गिरफ्तार किया है. दूसरों की भी पहचान हो गई है, जल्द गिरफ्तारी होगी."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वियतनाम के राष्ट्रीय रक्षा मंत्री जनरल फान वान ग्यांग के साथ द्विपक्षीय बैठक की, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "सितंबर 2016 में प्रधानमंत्री मोदी की वियतनाम यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों को व्यापक रणनीतिक साझेदारी के रूप में बढ़ाया गया था. आज दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग राजनीतिक आदान-प्रदान, डिफेंस, ट्रेड, व्यापार, वाणिज्य, सांस्कृतिक आदि क्षेत्रों तक बढ़ चुका है."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

लखनऊ: समान नागरिक संहिता पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "चाहे कश्मीर से धारा 370 हटाना हो, राम मंदिर का निर्माण कार्य हो या समान नागरिक संहिता, यह (समान नागरिक संहिता) BJP का वैचारिक मुद्दा है. हम इसपर डटे हैं, आने वाले समय में यह दिन देखने को मिलेगा."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

असम: गुवाहाटी के कई हिस्सों में बारिश हुई.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

मोरबी पुल हादसे में आरोपी जयसुख पटेल ने गुजरात HC में जमानत के लिए किया आवेदन

मोरबी पुल ढहने का मामला में जेल में बंद ओरेवा समूह के प्रमोटर जयसुख पटेल गुजरात उच्च न्यायालय के समक्ष जमानत के लिए आवेदन किया है. बता दें मोरबी पुल हादसा साल 2022 में हुआ था, जिसमें कम से कम 135 लोगों की मौत हुई थी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

खालिस्तानी समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या

कनाडा के प्रमुख SFJ नेता और खालिस्तानी कार्यकर्ता हरदीप सिंह निज्जर की गुरु नानक सिख गुरुद्वारा सरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई है. वे इस गुरुद्वारे के अध्यक्ष थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया तीन पैसे गिरकर 81.93 पर आ गया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

UP में 8 आईपीएस अधिकारियों के हुए तबादले

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 8 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिये.

  • नीलाब्जा चौधरी को JCP अपराध कानपुर कमिश्नरेट

  • आकाश कुलहरी को JCP अपराध लखनऊ

  • रविशंकर छवि को DIG लोक शिकायत लखनऊ

  • बबलू कुमार को ACP गौतमबुद्धनगर

  • पवन कुमार को पुलिस कमिश्नर प्रयागराज

  • अमित वर्मा को ACP कानपुर

  • सुनीति को DCP गौतमबुद्धनगर

  • श्रद्धा नरेंद्र पांडे को DCP प्रयागराज बनाया गया

ADVERTISEMENTREMOVE AD

हिमाचल प्रदेश : एसडीआरएफ कांगड़ा और मैक्लोडगंज पुलिस ने करेरी झील से 26 पर्यटकों को रेस्क्यू किया. बारिश के कारण पर्यटक फंस गए थे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

उत्तर प्रदेश: नोएडा में बारिश के बाद मौसम में बदलाव देखा गया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने ANI से बात करते हुए कहा, "कल रात लगभग 10 बजे हमने करेरी झील में फंसे लगभग 26 लोगों को बचाया, जो भारी बारिश के कारण वहां फंसे हुए थे."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

अमेरिका: भारी गोलीबारी में 6 की मौत

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, अमेरिका में रविवार (19 जून) को हुई हिंसा और सामूहिक गोलीबारी में पेंसिल्वेनिया राज्य के एक सैनिक सहित कम से कम छह लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए. उपनगरीय शिकागो, वाशिंगटन राज्य, पेंसिल्वेनिया, सेंट लुइस, दक्षिणी कैलिफोर्निया और बाल्टीमोर में पिछले कई वर्षों में हत्याओं और अन्य हिंसा में वृद्धि हुई है. विशेषज्ञों का कहना है कि ये कोरोनो वायरस महामारी के दौरान तुरंत बाद शुरू हुई.

कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय में सार्वजनिक नीति और सांख्यिकी के प्रोफेसर डेनियल नागिन ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि हिंसा में वृद्धि हुई है. इनमें से कुछ मामले सिर्फ विवाद के प्रतीत होते हैं."

ADVERTISEMENTREMOVE AD

टनकपुर में बस पलटी, कुछ लोग गंभीर रूप से घायल

उत्तराखंड: टनकपुर जिला आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात रीठा साहिब से 1 किमी दूर चंपावत की ओर जा रही बस पलट गई. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक किसी की मौत नहीं हुई है. बस में करीब 50-60 यात्री सवार बताए जा रहे हैं. कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दिल्ली विश्वविद्यालय के साउथ कैंपस में 18 जून को एक छात्र की चाकू मारकर हत्या करने की घटना के संबंध में दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

तमिलनाडु: कल रात चेन्नई में भारी बारिश हुई. मीनांबक्कम में 18 जून सुबह 8.30 बजे से आज 19 जून सुबह 5.30 बजे तक 137.6 मिमी बारिश दर्ज की गई.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Today’s Breaking News in Hindi Live Updates: देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए पढ़ें क्विंट हिंदी का लाइव ब्लॉग. विदेश की कोई खबर हो या देश की राजनीति में कोई हलचल, मनोरंजन की दुनिया से लेकर खेल तक सबकुछ एक जगह पर.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का 19 जून को 53 वां जन्मदिन हैं. 19 जून को सुबह लोगों को बारिश होने से गर्मी से हलकी निजात मिली. दिल्ली-एनसीआर में सोमवार सुबह हल्की बारिश हुई, जिसके बाद मौसम सुहाना हो गया. बेंगलुरु में सोमवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का केएसआर बेंगलुरु-धारवाड़ के बीच ट्रायल रन किया जा रहा है.

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकुर गुट की रैली है. इससे पहले दोनों गुटों के बीच पोस्टर वार शुरू हो गया है. पुणे में आज G-20 के चौथे एजुकेशन वर्किंग ग्रुप की दो दिवसीय बैठक शुरू होगी.

एशेज टेस्ट में इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिये हैं. उसके पास अभी तक कुल 35 रन की लीड है.

  • महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकुर गुट की रैली.

  • दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान और तमिलनाडु में बारिश

  • पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा पर बयानबाजी तेज

  • एशेज टेस्ट मैच का चौथा दिन

ADVERTISEMENTREMOVE AD

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश हुई जिसके बाद गर्मी से लोगों को राहत मिली.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

तमिलनाडु| तिरुवल्लूर के DM ने कहा, "भारी बारिश और बारिश के पूर्वानुमान के कारण आज के लिए कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू जिलों के सभी स्कूलों के लिए छुट्टी घोषित कर दी गई है."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×