CBSE ने कहा 1 लाख छात्र चाहतें हैं बोर्ड परीक्षा रद्द हों: रिपोर्ट

कोरोना संक्रमण के बीच देशभर के छात्रों की सरकार से अपील

Published
भारत
2 min read
बोर्ड एग्जाम
i

देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसे लेकर हर कोई परेशान है. इस बीच 10वीं और 12वी के करीब 1 लाख छात्रों ने एक पीटिशन साइन करके सरकार से मई में होने वाली बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने या फिर ऑनलाइन माध्यम से कराए जाने की मांग की है.

छात्रों की इस मांग को लेकर ट्विटर पर #cancelboardexams2021 ट्रेंड कर रहा है.

बोर्ड एग्जाम को लेकर छात्र परेशान

कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर छात्र भी परेशान हैं और वे मई में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने या ऑनलाइन माध्यम से आयोजित करने की मांग कर रहे हैं.

10वीं की एक छात्रा ने सरकार से अपील की है कि, बोर्ड एग्जाम को एक महीने के लिए टाल दिया जाए और कोरोना से जुड़े हालात की समीक्षा करने के बाद कोई फैसला ले.

CBSE ने कहा 1 लाख छात्र चाहतें हैं बोर्ड परीक्षा रद्द हों: रिपोर्ट
(Photo- Twitter Screen Shot)
CBSE ने कहा 1 लाख छात्र चाहतें हैं बोर्ड परीक्षा रद्द हों: रिपोर्ट
(Photo- Twitter Screen Shot)
Change.org पर दायर याचिका में कहा गया है कि, भारत में कोरोना को लेकर स्थिति दिन ब दिन खराब होती जा रही है. जब देश में कुछ ही कोविड के केस थे तब, सरकार ने परीक्षाएं रद्द कर दी थी और अब जब कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वो दोबारा से स्कूल खोलने की प्लानिंग कर रहे हैं. हम शिक्षा मंत्री से अपील करते हैं कि वे इस मामले दखल दें और इस साल होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द कर दें, क्योंकि छात्रों को पहले से ही तनाव में हैं.

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर पर्याप्त इंतजाम: CBSE

छात्रों द्वारा बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग के बीच सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन और काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने कहा है कि, हमारे पास छात्रों के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम हैं और परीक्षा के समय कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा.

CBSE के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी PTI से कहा कि, “हमने छात्रों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम किए हैं और सुनिश्चित करते हैं कि कोविड प्रोटोकोल का पालन किया जाएगा. सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए हमने एग्जाम सेंटर्स में 40 से 50 फीसदी वृद्धि की है. परीक्षा केंद्रों पर मौजूद स्टाफ पूरी तरह से सैनिटाइज रहेगा.”

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!