ADVERTISEMENT

चिदंबरम-प्रमोद तिवारी की पसली तोड़ी,दिल्ली पुलिस ने जानलेवा हमला किया- कांग्रेस

दिल्ली पुलिस ने Rahul Gandhi के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करते कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया

Updated
भारत
2 min read
चिदंबरम-प्रमोद तिवारी की पसली तोड़ी,दिल्ली पुलिस ने जानलेवा हमला किया- कांग्रेस
i

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को राहुल गांधी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करने के लिए शहर में कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. ऐसे में पार्टी नेता और हाल ही में राज्यसभा चुनाव जीतने वाले रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने आरोप लगाया है कि पूर्व गृह मंत्री पी.चिदंबरम के साथ दिल्ली पुलिस ने धक्कामुक्की की जिसमें उनकी बायीं पसलियों में हेयरलाइन फ्रैक्चर आ गया है. साथ ही कांग्रेसी सांसद प्रमोद तिवारी को सड़क पर फेंका गया जिससे उनके सिर में चोट और पसली में फ्रैक्चर आ गया है.

ADVERTISEMENT

राजस्थान से राज्यसभा पहुंचे रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि

"मोदी सरकार बर्बरता की हर हद पार कर गई. पूर्व गृह मंत्री, श्री पी.चिदंबरम के साथ पुलिस की धक्कामुक्की हुई, चश्मा जमीन पर फेंका, उनकी बायीं पसलियों में हेयरलाइन फ्रैक्चर है. सांसद प्रमोद तिवारी को सड़क पर फेंका गया. सिर में चोट और पसली में फ्रैक्चर है. क्या यह प्रजातंत्र है?"

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक दूसरा वीडियो ट्वीट कर दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल पर भी जानलेवा हमला बोला जबकि सांसद शक्ति सिंह गोहिल को भी निशाना बनाया गया".

उन्होंने कहा कि "क्या इस देश में शांतिपूर्वक विरोध करना अपराध है? कांग्रेस के नेताओं पर जानलेवा हमला बोला गया. कांग्रेस संगठन महासचिव, के.सी.वेणुगोपाल पर जानलेवा हमला बोला गया. सांसद शक्ति सिंह गोहिल पर हमला हुआ. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीटा गया. हजारों जेलों में बंद हैं."

"कांग्रेसी केवल पैदल जाकर सत्याग्रह आंदोलन में अपना विरोध दर्ज कराना चाहते थे. मोदी जी आपकी पुलिस की लाठियां कम पड़ जाएंगी हमारी छातियां नहीं… देश के प्रजातंत्र में आपके अत्याचार की कहानी लिखी जाएगी.”
रणदीप सिंह सुरजेवाला
ADVERTISEMENT

"मैं ठीक हूं और कल अपने काम पर जाऊंगा"- चिदंबरम

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उनसे डॉक्टरों ने कहा है कि अगर यह हेयरलाइन क्रैक है, तो लगभग 10 दिनों में अपने आप ठीक हो जाएगी.

"जब तीन बड़े और भारी भरकम पुलिसकर्मी आप से टकराते हैं, तो आप भाग्यशाली होते हैं कि एक संदिग्ध हेयरलाइन क्रैक से बच जाते हैं! डॉक्टरों ने कहा है कि अगर हेयरलाइन क्रैक है, तो यह लगभग 10 दिनों में अपने आप ठीक हो जाएगी. मैं ठीक हूं और कल अपने काम पर जाऊंगा"

राहुल गांधी दूसरे दौर की पूछताछ के लिए ED कार्यालय पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सोमवार की शाम प्रवर्तन निदेशालय द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले के सिलसिले में एक बार फिर पूछताछ शुरू हो गई. लंच ब्रेक के दौरान कांग्रेस नेता ने अपनी मां सोनिया गांधी से मुलाकात की, जो इस समय सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती हैं.

मालूम हो कि ED द्वारा अपने नेता राहुल गांधी की पूछताछ का विरोध करने के बाद कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं को दिल्ली पुलिस ने आज हिरासत में लिया गया. इनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, हरीश रावत, रणदीप सिंह सुरजेवाला, अधीर रंजन चौधरी, के.सी. वेणुगोपाल, दीपेंद्र हुड्डा और पवन खेड़ा सहित कई अन्य नेता शामिल थे.

हिरासत में लेने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को शहर के अलग-अलग थानों में रखा गया. कुछ को मंदिर मार्ग पुलिस थाने ले जाया गया, जबकि कुछ को फतेहपुर बेरी, तुगलक रोड पुलिस स्टेशन आदि में रखा गया. पवन खेड़ा ने कहा कि पार्टी मोदी सरकार के दबाव के आगे नहीं झुकेगी.

(इनपुट- आईएएनएस)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  CONGRESS 

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×