कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को रेप की धमकी, NCW ने लिया एक्शन

जोशुआ का शिवाजी पर जोक वाला एक साल पुराना वीडियो वायरल हुआ है, सोशल मीडिया पर उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं

Updated12 Jul 2020, 04:49 AM IST
भारत
3 min read

कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को मिल रही धमकियों के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक्शन लिया है. जोशुआ को धमकी देते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसके खिलाफ महिला आयोग ने एक्शन लिया है. इस वीडियो में एक शख्स कॉमेडियन को धमकी दे रहा है और उनके खिलाफ आपत्तजिनक बातें कह रहा है. आयोग ने ट्विटर पर बताया कि शख्स के खिलाफ कार्रवाई करते के लिए गुजरात के डीजीपी से बात की गई है.

अग्रिमा जोशुआ का हाल ही में एक पुराना वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें वो छत्रपति शिवाजी के स्टैचू पर बोल रही हैं. करीब एक साल पुराने वीडियो को लेकर उनपर आरोप लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया. इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर धमकियां मिल रही हैं.

महिला आयोग ने लिखा, “इस वीडियो में फीमेल कॉमेडियन के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कह रहे शख्स, शुभम मिश्रा के खिलाफ एक्शन लेने के लिए अध्यक्ष रेखा शर्मा ने गुजरात डीजीपी को लिखा है.”

कई यूजर्स ने शख्स के खिलाफ जांच की मांग की
कई यूजर्स ने शख्स के खिलाफ जांच की मांग की
(स्क्रीनशॉट: ट्विटर)

सोशल मीडिया पर एक्टर स्वरा भास्कर, कॉमेडियन कुणाल कामरा समेत कई यूजर्स ने महिला आयोग से इस शख्स के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी. स्वरा भास्कर ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख को लिखा, “सर, शुभम मिश्रा नाम के इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर ने इंस्टाग्राम पर अग्रिमा जोशुआ को रेप की धमकी देते हुए वीडियो पोस्ट किया है. इस मामले को देखिए प्लीज” स्वरा ने एक दूसरे ट्वीट में देशमुख से पूछा कि क्या एक जोक महिलाओं के खिलाफ इस तरह की धमकी को जस्टिफाई करता है?

कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को रेप की धमकी, NCW ने लिया  एक्शन
(स्क्रीनशॉट: ट्विटर)
कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को रेप की धमकी, NCW ने लिया  एक्शन
(स्क्रीनशॉट: ट्विटर)
कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को रेप की धमकी, NCW ने लिया  एक्शन
(स्क्रीनशॉट: ट्विटर)
कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ को रेप की धमकी, NCW ने लिया  एक्शन
(स्क्रीनशॉट: ट्विटर)

क्यों विवादों में हैं अग्रिमा जोशुआ?

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, अग्रिमा जोशुआ ने अप्रैल 2019 में मुंबई के खार में एक कैफे में परफॉर्म किया था. इस वीडियो में वो मुंबई में बनने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज के स्टैचू को लेकर अफवाहों पर जोक करती हैं. जोशुआ जोक में कहती हैं कि उन्होंने ''कोरा वेबसाइट पर पढ़ा है कि कैसे इस स्टैचू की आंखों में लेजर लाइट होगी और अरब सागर के रास्ते पाकिस्तान से आने वाले आतंकियों को खत्म करेगा. जोशुआ कहती हैं, "ये शिवाजी स्टैचू प्रधानमंत्री मोदी जी का मास्टरस्ट्रोक है. इसमें सोलर सेल्स होंगी जो पूरे महाराष्ट्र को बिजली देगी."

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस वीडियो के वायरल होने के बाज फेसबुक और ट्विटर पर कई यूजर्स ने कैफे के कर्मचारियों की डिटेल शेयर करना शुरू कर दिया, जिसके बाद एमएनएस एक्टिविस्ट ने शनिवार को कैफे में तोड़फोड़ की

महाराष्ट्र गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्विटर पर बताया कि उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. देशमुख ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, “मैंने सीपी मुंबई और आईजी साइबर को इस मामले में एक्शन लेने का आदेश दिया है. मैं सभी से शांति बनाए रखने का अनुरोध करता हूं, कानून अपना काम करेगा.”

अग्रिमा ने मांगी माफी

वीडियो पर विवाद बढ़ने के बाद अग्रिमा जोशुआ ने ट्विटर पर माफी मांगते हुए एक वीडियो रिलीज किया है. उन्होंने कहा, "जिन-जिन लोगों को मैंने ठेस पहुंचाई है, उनसे मैं माफी मांगना चाहती हूं. मैं आशा करती हूं कि मेरे इस वीडियो में, आप मेरी माफी स्वीकार करें."

एक दूसरे ट्वीट में अग्रिमा ने लिखा, “छत्रपति शिवाजी महाराज के फॉलोअर्स की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मैं माफी मांगती हूं. इस वीडियो को हटा लिया गया है.”

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 12 Jul 2020, 04:36 AM IST
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!