ADVERTISEMENT

पेट्रोल पंप वाले अब मुझे नहीं देते परमिशन, सबूत जुटाया - रंगीला

क्विंट हिंदी ने इस पूरे मामले को लेकर कॉमेडियन Shyam Rangeela से की बात.

Updated
भारत
3 min read
पेट्रोल पंप वाले अब मुझे नहीं देते परमिशन, सबूत जुटाया - रंगीला
i

मिमिक्री आर्टिस्ट और कॉमेडियन श्याम रंगीला (Shyam Rangeela) का कुछ महीनों पहले पेट्रोल के सेंचुरी पार करने के एक वीडियो पर खूब विवाद हुआ था. राजस्थान के श्रीगंगानगर के एक पेट्रोल पंप से बनाए गए इस वीडियो के कुछ महीने बाद, अब पेट्रोल पंप पर उन्हें शूट करने की इजाजत तक नहीं दी गई. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिमिक्री के लिए मशहूर कॉमेडियन श्याम रंगीला ने वीडियो बनाया. साथ में इसका सबूत भी लोगों को दिया कि कैसे पेट्रोल पंपों ने उन्हें शूट करने की इजाजत देने से मना कर दिया. क्विंट हिंदी ने इस पूरे मामले को लेकर कॉमेडियन श्याम रंगीला से की बात.

ADVERTISEMENT

क्या उम्मीद थी कि एक भी पेट्रोल पंप पर शूट करने की इजाजत नहीं मिलेगी?

उम्मीद थी, क्योंकि फरवरी में जो घटना हुई थी, उसके बाद सभी लोकल पंप को सूचना थी कि मैंने ऐसा वीडियो बनाया है और एक पेट्रोल पंप की तेल सप्लाई बंद हो चुकी है. इस बार सबसे पहले मैं उसी पंप पर गया, मुझे लगा कि इतना कुछ हो चुका है तो शायद वो अनुमति दे दें, लेकिन जब उन्होंने मना किया तो मुझे पता चल गया कि अब कोई इजाजत नहीं देगा.

ये वीडियो इसलिए बनाया ताकि मेरे पास सबूत रहे. पिछली बार जो वीडियो बनाया था, उसमें मेरे पास सबूत नहीं था कि मैंने अनुमित ली है.

ADVERTISEMENT

क्या वीडियो अपलोड करने के बाद पेट्रोल पंप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया आई? वीडियो को लेकर कोई परेशानी हुई?

अभी इस वीडियो को अपलोड करने के बाद पेट्रोल पंप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, शायद वो सोच रहे हों कि कॉल करेंगे तो मामला और बढ़ेगा.

अभी तक तो कोई परेशानी नहीं हुई. पिछले वीडियो में जब परेशानी हुई थी तो लोगों ने कहा था कि जानबूझकर कॉन्ट्रोवर्सी कर रहा हूं, व्यूज के लिए कर रहा हूं. इसमें मेरा कोई फायदा नहीं है. मैं बस लोगों को हंसाना चाह रहा था. इस बार ये हुआ कि मैं अनुमति लेने के लिए गया था और इसलिए ही मैंने वीडियो बनाया. इतनी बड़ी चीज देश में हो रही है कि हम पेट्रोल पंप पर वीडियो तक नहीं बना सकते हैं. जब कॉन्फिडेंस से उन्होंने मना किया है, तो मैं भी इतने कॉन्फिडेंस से डाल सकता हूं कि उन्होंने नहीं बनाने दिया.

ये वो वीडियो है जिसमें रंगीला ने बताया कि उन्हें किसी ने इजाजत नहीं दी

ADVERTISEMENT
श्याम रंगीला ने 15 जून को अपने यूट्यूब अकाउंट पर एक वीडियो डाला, जिसमें दिखाई देता है कि चार पेट्रोल पंप ने उन्हें वीडियो शूट करने से मना कर दिया. वो कुछ पेट्रोल पंप पर जा कर खुद बात करते हैं, लेकिन विवाद के डर से पेट्रोल पंप वीडियो शूट करने की इजाजत नहीं देते. इसके बाद उन्होंने एक पोस्टर के आगे खड़े होकर डीजल की बढ़ती कीमतों पर वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसपर ये कॉपी लिखे जाने तक 11 लाख से व्यूज आ चुके हैं. इस वीडियो में वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंदाज में बोलते नजर आ रहे हैं.

लोगों के कमेंट है कि आप सिर्फ बीजेपी पर कटाक्ष करते हैं, कांग्रेस पर नहीं.

मैं इसे ऐसे नहीं देखता कि मैं सिर्फ बीजेपी पर ही कटाक्ष कर रहा हूं. 2014 से पहले जब तेल महंगा था, तब बीजेपी के लोग पोस्टर लेकर सड़कों पर बैठे हुए थे, हालांकि वो अलग बात है कि आजकल कांग्रेस वाले नहीं बैठ रहे हैं. लोग कह रहे हैं राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, उसपर बोलो. कांग्रेस की सरकार थोड़े न रोज रेट बढ़ा रही है. रोज जो पेट्रोल-डीजल का रेट बढ़ रहा है, वो तो हर जगह बढ़ रहा है. कुछ भी मामला हो, मुख्य तो केंद्र सरकार ही है. 2014 से पहले भी तो हमने केंद्र सरकार का ही विरोध किया था.

ADVERTISEMENT

क्या इस बात का डर है कि भविष्य में वीडियो के लिए रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है?

अगली बार जो भी वीडियो बनाऊंगा, जिसमें ऐसा कुछ होगा जिसमें विवाद हो सकता है, तो सबसे पहले जा कर वहां अनुमति लूंगा या जो भी प्रक्रिया होगी उसे फॉलो करेंगे. उसमें जो भी उनका रिएक्शन होगा, वो लोगों को बताएंगे और जो भी हल निकलेगा, वैसे काम करेंगे. लोगों को ये जरूर मालूम होना चाहिए कि रियलिटी क्या है.

जब कहीं इजाजत नहीं मिली तो रंगीला ने फ्लेक्स के जरिए एक नकली पेट्रोल पंप खड़ा किया और फिर ये वीडियो बनाया..

श्याम रंगीला ने फरवरी में पेट्रोल के 100 रुपये होने पर वीडियो बनाया था, जिसपर खूब विवाद हुआ था. एक पेट्रोल पंप की सप्लाई भी कुछ समय के लिए बंद हो गई थी और उनपर मामला दर्ज होने की भी तैयारी थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×