कोरोना वायरस संक्रमित हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद कोरोना संक्रमित हो गए हैं. ट्विटर पर उन्होंने ये जानकारी दी है.

Published
भारत
2 min read
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद कोरोना पॉजिटिव
i

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद कोरोना संक्रमित हो गए हैं और अब होम क्वॉरंटीन में हैं. ट्विटर पर उन्होंने ये जानकारी दी है. साथ ही कॉन्टेक्ट में आने वाले लोगों से कोरोना वायरस से जुड़े प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए कहा है. हाल फिलहाल के दिनों में दर्जनों बड़े नेता कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. कुछ हस्तियों को देश ने इसी महामारी की वजह से खो भी दिया है.

16 अक्टूबर को ही खबर आई कि बिहार के पंचायती राज मंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के वरिष्ठ नेता कपिल देव कामत का शुक्रवार को कोरोनावायरस से निधन हो गया. उनके निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है.

भारत में कोरोना के मामले 74 लाख के करीब

बता दें कि पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोनावायरस के 63,371 नए मामले सामने आए, जिसके बाद देश में कुल मामलों की संख्या 73,70,469 हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने 16 अक्टूबर को ये जानकारी दी. देश में एक दिन में 64,53,779 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. फिलहाल 8,04,528 मरीज सक्रिय रूप से संक्रमित हैं. पिछले 24 घंटों में 895 मौतों के बाद देश में कोविड-19 से कुल मौतों की संख्या 1,12,161 हो गई है.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, भारत में 10 लाख मरीजों पर सबसे कम मौतें हो रही हैं जो कि इस वक्त 80 है.

एक बयान में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, कुछ राज्य और कुछ केंद्र शासित राज्य कोविड-19 के खिलाफ बेहतर तरीके से जंग लड़ रहे हैं जिसके चलते यहां 10 लाख अबादी पर मौतों की संख्या कम पाए जाने में सफलता मिली है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!