कोरोनावायरस: CRPF जवानों ने एक दिन की सैलरी से दिए 33 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री राहत कोष में जवानों ने दिया 33 करोड़ का चेक

Updated26 Mar 2020, 01:42 PM IST
भारत
1 min read

कोरोनावायरस जैसी महामारी से निपटने के लिए पूरे देशभर के लोग एकजुट हो रहे हैं. इस आपदा के लिए कई लोगों की तरफ से हाथ बढ़ाए जा रहे हैं. लेकिन इस दौरान एक ऐसी खबर सामने आई है, जो अपने आप में ही काफी दिलचस्प है. सीआरपीएफ के जवानों ने अपनी एक दिन की सैलरी प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करवाई है.

सीआरपीएफ की तरफ से चेक के जरिए ये धनराशि पीएम रिलीफ फंड में भेजी गई. इस दौरान अधिकारियों ने कहा कि इस घड़ी में हम देश के हर नागरिक के साथ खड़े हैं. यह एक चुनौती भरा वक्त है. इसीलिए इस चुनौती से निपटने के लिए सीआरपीएफ की तरफ से ये राहत राशि दी गई है.

अधिकारियों ने कहा,

हमारे जवानों की तरफ से लिया गया है फैसला काफी सराहनीय है. ये उन लोगों के लिए सहायता है जो इस वक्त मुसीबत में हैं. सीआरपीएफ हमेशा अपनी सेवा के उद्देश्य और ईमानदारी के लिए प्रतिबद्ध है.

राहत पैकेज का ऐलान

कोरोनावायरस से जिन लोगों पर सबसे ज्यादा असर पड़ा है, वो हैं दिहाड़ी मजदूर और रिक्शा चालक, जिन्हें रोजाना बाहर निकलकर अपने लिए रोजी रोटी का जुगाड़ करना होता है. अब इनके लिए केंद्र सरकार की तरफ से राहत पैकेज का ऐलान किया गया है. इसमें गरीबों, मजदूरों और किसानों को सरकार ने राहत देने के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का ऐलान किया है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 26 Mar 2020, 01:33 PM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!