लॉकडाउन में बाहर निकले शख्स की मौत, परिवार ने पुलिस पर लगाया आरोप
लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते एक बाइकसवार पर लाठी उठाती ट्रैफिक पुलिस
लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते एक बाइकसवार पर लाठी उठाती ट्रैफिक पुलिस(फोटो: PTI, 24 मार्च)

लॉकडाउन में बाहर निकले शख्स की मौत, परिवार ने पुलिस पर लगाया आरोप

कोरोनावायरस से निपटने के लिए पूरा देश 21 दिनों के लिए लॉकडाउन में है. लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है. इसी बीच पश्चिम बंगाल से एक शख्स की मौत की खबर आई है. बंगाल के हावड़ा जिले में 32 साल के एक शख्स की मौत हो गई है. मृतक के परिवार का आरोप है कि शख्स की हत्या पुलिस की पिटाई से हुई है.

Loading...
मृतक की पहचान लाल स्वामी के रूप में हुई है. परिवार का कहना है कि कोरोनावायरस के बाद देशभर में लॉकडाउन के दौरान वो दूध लेने घर से निकला था. ये घटना सांकरी शहर के बानीपुर इलाके की है.

स्वामी की पत्नी का कहना है कि 25 मार्च की शाम जब वो घर से दूध लेने बाहर निकला, तो पुलिस ने इलाके में कुछ लोगों को इकट्ठा देखकर उनपर लाठीचार्ज किया, जिसमें स्वामी घायल हो गए. पत्नी का कहना है कि उसके बाद स्वामी की सेहत बिगड़ती गई.

स्वामी को इसके बाद स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया और रैपिड एक्शन फोर्स के साथ-साथ स्थानीय पुलिस को भी तैनात करना पड़ा.

ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस: चीन झूठ बोलता रहा-लोग मरते रहे, आगे भी है खतरा

पुलिस का इनकार

हावड़ा के पुलिस कमिश्नर ने स्थानीय मीडियाकर्मियों से बातचीत में लाठीचार्ज से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि शख्स दिल की बीमारी से पीड़ित था और उसकी मौत इसी कारण हुई है.

स्वामी के परिवार ने अभी तक पुलिस में इसकी शिकायत नहीं दर्ज कराई है.

पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस के कंफर्म केसों की संख्या 10 हो गई है. कोलकाता में कोरोना से एक शख्स की मौत हो गई है. देशभर में अब तक 13 लोग कोरोनावायरस से जान गंवा चुके हैं, वहीं कंफर्म केसों की संख्या 649 पहुंच गई है.

कोरोनावायरस से निपटने के लिए पीएम मोदी ने 24 मार्च की शाम देशभर में लॉकडाउन का ऐलान किया. 21 दिनों के इस लॉकडाउन में सबकुछ बंद रहेगा, लेकिन राशन-दवाइयों जैसी जरूरी सुविधाएं मिलती रहेंगीं.

ये भी पढ़ें : लॉकडाउन उल्लंघन ही नहीं, इन चीजों के लिए भी मिल सकती है सजा

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भारत section for more stories.

    Loading...