ADVERTISEMENTREMOVE AD

कोविड का असर हुआ कम, फिर खुलेंगे दिल्ली के स्कूल, नाइट कर्फ्यू का समय घटा

जिन टीचर ने वैक्सिनेशन नहीं लिया हैं उनको एंट्री नहीं मिलेगी.

Updated
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में कमी के साथ ही दिल्ली में स्कूल खुल जाएंगे. डीडीएमए की बैठक में दिल्ली में स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान और जिम फिर से खोलने का फैसला किया गया है. वहीं रात के कर्फ्यू में एक घंटे की कमी की गई है. स्कूल फेज वाइज खुलेंगे. क्लास 9 से 12वीं तक के स्कूल 7 फरवरी से खुलेंगे वहीं जिन टीचर ने वैक्सिनेशन नहीं लिया हैं उनको एंट्री नहीं मिलेगी.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
नाइट कर्फ्यू की अवधि में एक घंटे की कमी की गई है, अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. इससे पहले नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहता था.

ऑफिस से पाबंदी हटी

दिल्ली के ऑफिस में 100 फीसदी क्षमता से काम करनें की इजाजत होगी, पहले दफ्तर 50 प्रतिशत के साथ खोलने के निर्देश थे, जिसे अब हटा लिया गया है. मास्क को लेकर भी एक बड़ा निर्णय लिया गया है. अब अगर कार में अकेला ड्राइव कर रहा होगा तो उसे मास्क लगाना जरूरी नहीं होगा. अगर कार में एक से ज्यादा लोग होंगे तो सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

दिल्ली में गुरुवार को 2668 नए कोरोना संक्रमित मिले थे और 13 मरीजों की मौत हुई थी.

दो राज्यों को छोड़कर पूरे भारत में घट रहे कोरोना के मामले

पूरे भारत में कोरोना मामलों में गिरावट दर्ज की गई है, देश की सक्रिय मामलों की संख्या 3 फरवरी तक 15,33,921 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देशभर के ज्यादातर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब रोजाना ही कोरोना के मामलों में कमी आ रही है, लेकिन दो राज्य केरल और मिजोरम प्रमुख चिंता का विषय बने हुए हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×