कमल हासन,हर्षवर्धन समेत इन हस्तियों ने दूसरे फेज में लगवाई वैक्सीन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में अपनी पत्नी के साथ वैक्सीन लगवाई.

Updated
भारत
2 min read
कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे फेज के दूसरे दिन कई हस्तियों ने लगवाई वैक्सीन
i

देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू हो गया है. दूसरे फेज के पहले दिन जहां प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड वैक्सीन लगवाई थी, वहीं दूसरे दिन भी कई नामी हस्तियों ने वैक्सीन लगवाकर जागरुकता फैलाने की कोशिश की. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी, एक्टर कमल हासन समेत कई हस्तियों ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में अपनी पत्नी, नूतन के साथ वैक्सीन की पहली डोज लगवाई.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यूपी के रामपुर में एक निजी अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज ली. केंद्रीय मंत्री नकवी ने इस दौरान कहा,

“मैंने आज टीकाकरण कराया है, इस मौके पर डॉक्टर्स और उनकी टीम का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. टीका लगाने के बाद ऑब्सर्वशन में रख गया. मुझे लगता है कि सभी लोगों को वैक्सीन लगवानी चाहिए.”

उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि, भारत को कोरोना वायरस से मुक्त कराने में अपना सहयोग जरूर दें.

एक्टर और मक्कल नीधि मय्यम के अध्यक्ष कमल हासन ने चेन्नई में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई.

टीकाकरण के दूसरे चरण के तहत 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 साल से अधिक उम के लोगों को टीका लगाया जा रहा है.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने मंगलवार को कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लिया. मंत्री का टीकाकरण उनके संसदीय क्षेत्र सिकंदराबाद के सरकारी अस्पताल गांधी अस्पताल में हुआ.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस सांसद फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ली.

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भी अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में वैक्सीन लगवाई.

पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल ने भी वैक्सीन का पहला डोज शॉट लगवाया.

1 मार्च से शुरू हुआ वैक्सीनेशन का दूसरा फेज

दूसरे फेज में उन 27 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन होना है, जिनकी उम्र 60 साल से ऊपर है और जिनकी उम्र 45 साल से ऊपर है, साथ ही वे अन्य बीमारियों से ग्रसित हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, वैक्सीनेशन के दूसरे फेज के पहले दिन, 4.27 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई. वहीं, अब तक 1.47 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!