ADVERTISEMENTREMOVE AD

भारतीय कंपनियों के करोड़ों रुपये पाकिस्तान में फंसे

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एक लिखित उत्तर में राज्यसभा में ये जानकारी दी

Published
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

सरकार ने गुरुवार को संसद (Parliament) को बताया कि पाकिस्तानी दवा आयातक अप्रैल-दिसंबर 2021 से पाकिस्तान को निर्यात किए जाने वाले फार्मास्युटिकल उत्पादों के लिए भारतीय निर्यातकों का 430,000 डॉलर का भुगतान रोक रहे हैं. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने एक लिखित उत्तर में राज्यसभा को बताया,

ADVERTISEMENTREMOVE AD
"उपलब्ध रिकॉर्ड के अनुसार, भारत ने अप्रैल 2021 से दिसंबर 2021 तक पाकिस्तान को 203.68 मिलियन डॉलर मूल्य के दवा उत्पादों का निर्यात किया है. पाकिस्तानी आयातकों द्वारा दवा उत्पादों के भारतीय निर्यातकों को बकाया भुगतान न करने के कुछ उदाहरण हमारे संज्ञान में लाए गए हैं. डेटा उपलब्ध है, भारतीय निर्यातकों को बकाया राशि की कुल राशि लगभग 430,000 डॉलर है.

बीजेपी सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने पूछा था कि क्या कुछ दवा कंपनियों और आपूर्तिकर्ताओं ने पाकिस्तान को दवा की आपूर्ति की है और अगर उन्हें पाकिस्तान को निर्यात किए गए सामान के लिए भुगतान नहीं किया गया है, तो के जवाब में उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद में भारत के उच्चायोग के माध्यम से पाकिस्तान में संबंधित अधिकारियों के साथ बकाया राशि का मामला उठाया गया है, लेकिन पाकिस्तानी पक्ष ने अभी तक इस मुद्दे पर जवाब नहीं दिया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×