ADVERTISEMENT

‘जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन’, दिल्ली के CM केजरीवाल का ऐलान

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगले 4 हफ्तों में 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगा दी जाएगी.

Updated
भारत
2 min read
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
i

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान हुआ है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर नए अभियान का ऐलान किया है. जिस तरह चुनाव में हर पोलिंग बूथ पर वोट डाले जाते हैं उसी तरह हर पोलिंग बूथ पर वैक्सीन लगाई जाएगी. इस बात का ऐलान खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया.

अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

“दिल्ली में योजनाबद्ध तरीके से बूथ स्तर पर वैक्सीन लगाने की तैयारी है. आज से “जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन” अभियान शुरू हो रहा है. जहां वोट डाली थी, वहीं जाकर वैक्सीन लगवाएं.”

केजरीवाल ने कहा कि इस अभियान को 7 जून से दिल्‍ली के 70 वार्डों में शुरू भी कर दिया गया है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर Vaccine की कमी नहीं हुई तो इस अभियान के तहत 4 हफ्तों में दिल्ली के सभी 45+ उम्र के लोगों को Vaccine लगा दी जाएगी.

45 साल से ऊपर के 27 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

केजरीवाल ने कहा कि 27 लाख लोगों को पहली डोज लग गई है और इसी आयुवर्ग के 30 लाख को लगानी है. लोगों के इंतजार किए बिना हम वैक्सीन लगाने का इंतजाम कर रहे हैं. आप जहां पर वोट डालने जाते हैं वहीं जाइए और वैक्सीन लीजिए.

घर-घर जाकर लोगों को करेंगे जागरुक

योजना के बारे में बताते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मान लीजिए कि दिल्ली में 280 वार्ड हैं, हर हफ्ते 70-70 वार्ड के अंदर ये अभियान चलाया जाएगा. बूथ लेवल की टीम आपके घर पहुंचेगी और लोगों से पूछेगी और फिर उन्हें स्लॉट देंगे कि इतने बजे आकर वैक्सीन लगवा लीजिए. सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह टीम आपके घर पर आए, तो उनका स्वागत करें. कोरोना से निजात पाने के लिए बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवाएं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT