ADVERTISEMENT

दिल्ली: कुछ अस्पतालों में खत्म होने वाली है ऑक्सीजन, CM की अपील

अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से तुरंत ऑक्सीजन सप्लाई की मांग की

Updated
भारत
2 min read
अरविंद केजरीवाल
i

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने अब देशभर में एक बड़ा खतरा पैदा कर दिया है. इसकी वजह से देशभर में ऑक्सीजन की कमी हो चुकी है, वहीं राजधानी दिल्ली के अस्पताल लगातार ऑक्सीजन की मांग कर रहे हैं. कुछ अस्पतालों का कहना है कि उनके पास चंद घंटों के लिए ऑक्सीजन बची है. इसे लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से कहा है कि दिल्ली को तुरंत ऑक्सीजन दिया जाए. केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से हालत गंभीर हो चुके हैं.

कुछ ही घंटों के लिए बची है ऑक्सीजन

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा कि, दिल्ली में गंभीर ऑक्सीजन क्राइसिस हो चुका है. मैं फिर से केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि तत्काल प्रभाव से दिल्ली को ऑक्सीजन मुहैया कराया जाए. कुछ अस्पताल ऐसे हैं जहां पर कुछ ही घंटों के लिए ऑक्सीजन बची है.

इससे पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी बताया कि हालात कैसे गंभीर होते जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि कई हॉस्पिटलों से SOS कॉल आ रहे हैं. जिनमें बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन नहीं है. सिसोदिया ने कहा,

“ऑक्सीजन को लेकर सब अस्पतालों से SOS फोन आ रहे हैं. सप्लाई करने वाले लोगों को अलग अलग राज्यों में रोक दिया जा रहा है. ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर राज्यों के बीच जंगलराज न हो, इसके लिए केंद्र सरकार को बेहद संवेदनशील और सक्रिय रहना होगा.”
ADVERTISEMENT

दिल्ली के गंगाराम हॉस्पिटल के चेयरमैन ने एनडीटीवी से बात करते हुए कुछ ही घंटे पहले बताया कि उनके पास सिर्फ 8 घंटे तक की ऑक्सीजन बाकी है. उन्होंने कहा कि कल से ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है. इसकी खपत बहुत ज्यादा हो चुकी है. उन्होंने बताया कि किसी तरह हम मैनेज कर रहे हैं, लेकिन ऑक्सीजन की जल्द जरूरत होगी.

कहीं 4 तो कहीं 8 घंटे का ऑक्सीजन बाकी- अस्पतालों की पूरी लिस्ट

दिल्ली: कुछ अस्पतालों में खत्म होने वाली है ऑक्सीजन, CM की अपील

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT