अहमद पटेल के घर फिर पहुंची ED की टीम, हुई पूछताछ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से तीन दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी,

Published30 Jun 2020, 08:42 AM IST
भारत
1 min read

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से तीन दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की थी, अब मंगलवार को एक बार फिर एजेंसी की टीम गुजरात स्थित स्टर्लिग बायोटेक के किए गए कथित करोड़ों रुपये के धोखाधड़ी मामले में पूछताछ के लिए उनके घर पहुंची. वित्तीय जांच एजेंसी की एक टीम के अधिकारी मंगलवार सुबह पटेल का बयान दर्ज करने 23, मदर टेरेसा क्रिस्चन रोड स्थित उनके घर पहुंचे.

राज्यसभा सांसद पटेल ने शनिवार को चली आठ घंटे की पूछताछ के बाद कहा था, “चीन के खिलाफ कार्रवाई करने, कोविड-19 महामारी से निपटने के बदले, वे लोग विपक्ष पर हमला कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के लोग आए थे और मुझसे पूछताछ की और मैंने उनके सवालों का जवाब दिया”

पिछले साल, ईडी ने पटेल के बेटे फैसल पटेल से संदेसरा बंधुओं(चेतन जयंतिलाल संदेसरा और नितिन जयंतिलाल) के साथ उसके संबंधों को लेकर पूछताछ की थी. ईडी ने संदेसरा समूह के कर्मचारी सुनिल यादव का बयान भी दर्ज किया था, जिसमें उसने कहा था कि उनका बेटा पार्टी के लिए अपने दोस्तों को लेकर फार्म हाउस आया था और सभी खर्चे का वहन चेतन ने किया था.

ईडी के एक सूत्र ने बताया था कि, "एजेंसी ने पटेल को मामले के संबंध में पूछताछ के लिए समन किया लेकिन वह कोरोनोवायरस (कोविड -19) महामारी के प्रकोप का हवाला देते हुए इसके समक्ष पेश नहीं हुए. इसलिए हमारी टीम उनका बयान दर्ज करने उनके आवास पर पहुंच गई."

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!