ADVERTISEMENTREMOVE AD

27 दिसंबर: आज आप अपना बर्थडे इनके साथ शेयर कर रहे हैं

इन मशहूर लोगों के साथ आज आप अपना बर्थडे मना रहे हैं

Updated
भारत
3 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

क्या आपको पता है कि आज आप किनके साथ अपना जन्मदिन शेयर कर रहे हैं? आप उनके साथ न सिर्फ अपने जन्म का महीना और राशि शेयर कर रहे हैं, बल्कि ये तारीख (27 दिसंबर) भी!

ADVERTISEMENTREMOVE AD

सलमान खान

इन मशहूर लोगों के साथ आज आप अपना बर्थडे मना रहे हैं
सलमान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ का एक सीन
(फोटो: फेसबुक)

बॉलीवुड के दबंग हीरो सलमान खान का आज 54वां जन्मदिन है. सलमान ऐसे पहले बॉलीवुड अभिनेता हैं, जिनकी 13 फिल्में 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हैं. इस साल सलमान की फिल्म 'रेस 3' रिलीज हुई है. जो 2018 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांचवी फिल्म है.

हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता सलमान खान का जन्म आज ही के दिन साल 1965 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था. सलमान बॉलीवुड के दिग्गज पटकथा लेखक सलीम खान और सुशीला चरक के बेटे हैं.उनके दो भाई अरबाज खान, सोहेल खान है और बहनें अलवीरा, अर्पिता हैं. 

सलमान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1988 में फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से की थी. लेकिन उन्हें सफलता 1989 में फिल्म 'मैंने प्यार किया' से मिलना शुरू हुई. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था. फिल्मों के अलावा सलमान छोटे पर्दे पर मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस को होस्ट भी करते हैं.

0

मिर्जा गालिब

इन मशहूर लोगों के साथ आज आप अपना बर्थडे मना रहे हैं
मिर्जा गालिब शायरों के शायर हैं
(फोटो: ट्विटर)

उर्दू - फारसी भाषा के महान शायर मिर्जा गालिब का आज 223वां जन्मदिन है. भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में गालिब को मुख्य रूप से उर्दू गजलों को लिए याद किया जाता है. साल 1850 में शहंशाह बहादुर शाह जफर द्वितीय ने उन्हें कई खिताब से भी नवाजा था.

मिर्जा गालिब का जन्म आज ही के दिन साल 1796 को उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में हुआ था. उनकी पृष्ठभूमि एक तुर्क परिवार से थी. कहा जाता है कि 19 साल की उम्र से गालिब ने उर्दू और फारसी दोनों भाषाओं में कविताएं, शायरी, काव्य, गजल लिखना शुरू कर दी थी.

73 साल की उम्र में महान शायर मिर्जा गालिब ने इस दुनिया से विदा ले ली. 15 फरवरी 1869 को दिल्ली में उनका देहांत हो गया.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

विजय अरोड़ा

इन मशहूर लोगों के साथ आज आप अपना बर्थडे मना रहे हैं
विजय अरोड़ा की सबसे चर्चित फिल्म रही थी यादों की बारात 
(फोटो: ट्विटर)

हिंदी फिल्मों और टेलीविजन के अभिनेता विजय अरोड़ा का आज 75वां जन्मदिन है. विजय टेलीविजन के चर्चित शो 'रामायण' में मेघनाद की भूमिका निभाने के लिए सबसे ज्यादा मशहूर हैं. इसके अलावा सीरीज 'भारत की खोज' में सम्राट जहांगीर की भूमिका के लिए भी जाने जाते हैं.

विजय अरोड़ा का जन्म आज ही दिन साल 1944 को गुजरात में हुआ था. साल 1972 में विजय अरोड़ा ने फिल्म 'जरूरत' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की. उसके बाद उन्होंने 'सबसे बड़ा सुख', 'एक मुठ्ठी आसमान', 'इंसाफ', 'दिल और दीवार', 'मेरी आवाज सुनो', 'अम्मा', 'दोस्त गरीबों का', 'जान तेरे नाम', 'गीतांजलि', 'इंडियन बाबू' जैसी कई फिल्मों में काम किया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

हैप्पी बर्थडे!

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×