4 जनवरी: आज आप अपना बर्थडे इनके साथ शेयर कर रहे हैं
इन खास लोगों के साथ आज आप अपना जन्मदिन मना रहे हैं
इन खास लोगों के साथ आज आप अपना जन्मदिन मना रहे हैं(फोटो: क्विंट हिंदी)

4 जनवरी: आज आप अपना बर्थडे इनके साथ शेयर कर रहे हैं

क्या आपको पता है कि आज आप किनके साथ अपना जन्मदिन शेयर कर रहे हैं? आप उनके साथ न सिर्फ अपने जन्म का महीना और राशि शेयर कर रहे हैं, बल्कि ये तारीख (4 जनवरी) भी!

गुरदास मान

गुरदास मान ने पंजाबी गानों को देश के कोने-कोने में पहुंचाया 
गुरदास मान ने पंजाबी गानों को देश के कोने-कोने में पहुंचाया 
(फोटो: फेसबुक)

पंजाबी गानों के मशहूर सिंगर, एक्टर और कोरियोग्राफर गुरदास मान का आज 62वां जन्मदिन है. उन्हें पंजाबी गायिकी का सम्राट के नाम से जाना जाता है. गाने के अलावा गुरदास ने हिंदी, पंजाबी, तमिल और हरियाणवी भाषा में करीब 20-25 फिल्मों में एक्टिंग की है. 1984 में उनकी पहली फिल्म 'मामला गड़बड़ है' रिलीज हुई थी.

गुरदास मान का जन्म आज ही के दिन साल 1957 को पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ था. पटियाला के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्टस (एनआईएस) से डिग्री हासिल की. 1980 में 'दिल दा मामला है' गाने से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. उसके बाद से गुरदास अब तक करीब 34 एलबम में 300 गाने लिख और गा चुके हैं.

आदित्य पंचोली

महेश भट्ट की फिल्म ‘साथी’ से आदित्य पंचोली को खास पहचान मिली
महेश भट्ट की फिल्म ‘साथी’ से आदित्य पंचोली को खास पहचान मिली
(फोटो: फेसबुक)

बॉलीवुड एक्टर, प्रोड्यूसर और प्लेबैक सिंगर आदित्य पंचोली का आज 54वां जन्मदिन है. 1982 में इन्होंने फिल्म 'पंचोली' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. 1990 में फिल्म 'महासंग्राम' में अपनी खास भूमिका की वजह से लाइमलाइट में आए. उनको बड़ी सफलता 1991 में रिलीज हुई महेश भट्ट की फिल्म 'साथी' से मिली, जिसमें उन्होंने लीड एक्टर की भूमिका निभाई थी.

आदित्य पंचोली का जन्म आज ही के दिन साल 1965 को मुंबई में हुआ था. पंचोली हिंदी फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर, लीड एक्टर और निगेटिव रोल तीनों भूमिकाओं में नजर आए हैं. 'मोहब्बत का पैगाम', 'जादूगर', 'गुनाहों का देवता', 'बाप नम्बरी बेटा दस नम्बरी', 'साहेबजादे', 'हफ्ता वसूली', 'जानी दुश्मन' जैसी इनकी कई हिट फिल्मों में नजर आए हैं.

जीवा

जीवा का असली नाम अमर चौधरी है.
जीवा का असली नाम अमर चौधरी है.
(फोटो: फेसबुक)

बॉलीवुड एक्टर, निर्माता, गायक, मॉडल और डांसर जीवा का आज 35वां जन्मदिन है. उन्होंने ज्यादातर तमिल फिल्मों में अभिनय किया है. इनका जन्म आज ही के दिन साल 1984 को तमिलनाडु में हुआ था. इनका असली नाम अमर चौधरी है.

2003 में तमिल फीचर फिल्म 'आसाई आसाईया' और 'थिथिकुधे' से जीवा ने अपने करियर की शुरुआत की. 2005 में रिलीज हुई तमिल फिल्म 'राम' के लिए उन्हें बेस्ट तमिल एक्टर का अवॉर्ड भी मिला. इसके अलावा तमिल फिल्मों के लिए भी बेस्ट तमिल एक्टर का अवॉर्ड हासिल कर चुके हैं.

हैप्पी बर्थडे!

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो