बुलेट, कार से ट्रैक्टर तक के कटे ऐसे भारी भरकम ट्रैफिक चालान,5 केस

चालान के दाम बढ़ने के पहले ही दिन सिर्फ दिल्ली में कटे 3900

Updated05 Sep 2019, 04:57 PM IST
भारत
2 min read

1 सितंबर से मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो चुका है. इसके बाद से ही पहले से 10 गुना ज्यादा ट्रैफिक चालान लगने लगे हैं. हालत ये है कि कुछ अजब-गजब चालान कटने की खबरें सुर्खियों में छाई हुईं हैं. इस बीच केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि चालान को बढ़ाने का मकसद ये है कि लोग कानून को फॉलो करें.

बुलेट, कार से ट्रैक्टर तक के कटे ऐसे भारी भरकम ट्रैफिक चालान,5 केस

ये रहे कुछ चालान जिन्होंने खबरों में बनाई जगह:

बुलेट, कार से ट्रैक्टर तक के कटे ऐसे भारी भरकम ट्रैफिक चालान,5 केस

1. शराब पीकर चला रहा था ट्रैक्टर, कटा 59000 का चलान

गुरुग्राम में 2 सितंबर को एक शख्स शराब के नशे में ट्रैक्टर चला रहा था. पुलिस ने धर दबोचा और सीधा 59,000 का चालान काट दिया. पुलिस ने बताया कि शराब पीकर ट्रैक्टर चलाने के साथ ड्राइवर के पास जरूरी कागजात भी नहीं थे.

2. 26000 का ऑटो, 52500 का कट गया चालान

भुवनेश्वर में एक ऑटो चालक का 52 हजार 500 का चालान कटा तो वो ऑटो छोड़कर ही भाग गया. उसका कहना है कि वो ऑटो वापस नहीं लेगा. बता दें कि ऑटो चालक के मुताबिक उसने सेकेंड हैंड ऑटो रिक्शा 26 हजार में खरीदा था और बेचने जाता तो 10 हजार भी नहीं मिलते. ऊपर से इतना बड़ा जुर्माना लग गया. 52 हजार 500 के चालान का हिसाब ऐसा है कि ऑटो रिक्शा ड्राइवर के नाम पर ऑटो नहीं था, प्रदूषण फैला रहा था, बीमा नहीं था, गलत लेन में ड्राइविंग कर रहा था. इन सबको मिलाकर पुलिस ने जुर्माना ठोंक दिया.

3. फरीदाबाद में बुलेट चालक को 35 हजार की चोट

फरीदाबाद में एक बुलेट पर तीन लोग सवार थे. पुलिस ने पकड़ा और 35 हजार का चालान थमा दिया. बुलेट सवार का कसूर ये था कि उसके पास न तो लाइसेंस था, न ही आरसी और ऊपर से तीन लोग सवार थे और किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना था.

4. 15 हजार की स्कूटी, 23 हजार का चालान

दिल्ली के रहने वाले दिनेश मदान स्कूटी से गुरुग्राम गए थे. दिनेश के पास भी लाइसेंस, प्रदूषण से जुड़े कागज, आरसी नहीं थे साथ ही हेलमेट भी नहीं पहना था. इन सबका जुर्माना मिलाकर पुलिस ने कुल 23 हजार का चालान काट दिया.

5. गुरुग्राम में ऑटो चालक का कटा 32 हजार 500 का चालान

गुरुग्राम में एक और ऐसा ही एक और चालान कटा. एक ऑटो चालक को पुलिस ने गुरुग्राम के ब्रिस्टल चौक पकड़ा. ऑटो चालक के पास आरसी, डीएल, पॉल्युशन और इंश्योरेंस नहीं था. इन सभी नियमों के उल्लंघन के लिए पुलिस ने ऑटो चालक पर साढ़े 32 हजार का जुर्माना लगा दिया.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 05 Sep 2019, 04:29 PM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!