मुंबई बिल्डिंग हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत, 9 घायल
मुंबई बिल्डिंग हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत, 9 घायल
(फोटो: PTI)
Live

मुंबई बिल्डिंग हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत, 9 घायल

मुंबई के डोंगरी इलाके में एक चार मंजिला इमारत अचानक गिर गई. इमारत में इस दौरान कई परिवार मौजूद थे. इस हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं कई घायल लोगों को बाहर निकाला जा चुका है. बताया जा रहा है कि मलबे में अभी भी कई लोग दबे हो सकते हैं.

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी हादसे की जांच करने की बात कही थी. उन्होंने बताया था कि मलबे में 15 परिवारों के फंसे होने की आशंका है. फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है. तंग गलियां होने के चलते मलबा हटाने और पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी हो रही है.

Snapshotclose

  • मुंबई के डोंगरी इलाके में गिरी चार मंजिला इमारत, आस-पास काफी संकरी गलियां
  • महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दिए जांच के आदेश
  • बिल्डिंग के मलबे में 15 परिवारों के फंसे होने की आशंका अभी तक 14 लोगों की मौत
NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

मुंबई: डोंगरी में बिल्डिंग गिरने से मौत का आंकड़ा 14 नहीं, 13 है

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एनडीआरएफ के हवाले से मुंबई के डोंगरी हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या की सही जानकारी दी है. एजेंसी ने बताया, बिल्डिंग गिरने से मरने वालों संख्या 13 है, न कि 14. जबकि इस हादसे में 9 लोग घायल हुए हैं.

सीएम फडणवीस ने किया 5 लाख मुआवजे का ऐलान

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई के डोंगरी हादसे में मरने वाले लोगों के परिवार के लिए 5-5 लाख रुपये की घोषणा की है. वहीं घायलों के लिए 50 हजार रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है. इसके अलावा सभी घायलों के इलाज का खर्च भी राज्य सरकार उठाएगी.

सर्च ऑपरेशन के लिए स्निफर डॉग्स का सहारा

मुंबई के डोंगरी इलाके में बिल्डिंग गिरने के बाद मंगलवार से सर्च ऑपरेशन जारी है. अभी तक कई लोगों को मलबे से बाहर निकाला जा चुका है. दबे हुए लोगों को खोजने के लिए एनडीआरएफ की टीम स्निफर डॉग्स का सहारा ले रही हैं.

  • 03
  • 02
  • 01

मुंबई हादसा: मरने वालों की संख्या हुई 13

मुंबई बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 13 पहुंच चुकी है. डोंगरी इलाके में गिरी बिल्डिंग के मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है. पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें सर्च ऑपरेशन में जुटी हैं.

MHADA ने कहा, बिल्डिंग का गिरा हिस्सा अनाधिकृत था

MHADA के रिपेयर और रिकंस्ट्रक्शन बोर्ड ने कहा है कि डोंगरी की केसरभाई बिल्डिंग का गिरने वाला हिस्सा अनधिकृत था.

मुंबई बिल्डिंग हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत, 8 घायल

मुंबई बिल्डिंग हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 8 लोगों के घायल होने की खबर है. डोंगरी इलाके में 4 मंजिला इमारत गिर गई थी.

मुंबई पुलिस के मुताबिक हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत, 8 लोग घायल

गृह मंत्री अमित शाह ने जताया शोक

मुंबई बिल्डिंग हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने शोक जताया है. शाह ने कहा कि राज्य सरकार और NDRF अपना काम कर रही है.

BMC कमिश्नर ने पहुंचे हादसे की जगह पर

BMC कमिश्नर प्रवीण परदेशी डोंगरी इलाके में हुए हादसे की जगह पर जायजा लेने पहुंचे हैं.

अब तक 4 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

मुंबई हादसे पर बोले मिलिंद देवड़ा, लोगों को सरकार से सवाल पूछने चाहिए

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने मुंबई हादसे पर कहा कि मुंबई में हर मॉनसून में कोई न कोई हादसा होता है. देवड़ा बोले कि लोगों को सरकार से सवाल पूछने चाहिए.

मुंबई बिल्डिंग हादसा: PM मोदी ने जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंबई की डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत के गिरने से हुई मौतों पर शोक जताया है. पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार, NDRF और लोकल अथॉरिटी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हैं.

मुंबई बिल्डिंग हादसा: NDRF की 3 टीमें बचाव कार्य में लगी

NDRF के डीजी एसएन प्रधान ने बताया है कि डोंगरी इलाके में गिरी चार मंजिला बिल्डिंग के बचाव कार्य में NDRF की 3 टीमें लगी हैं. प्रधान ने कहा, "हादसे की जगह पर जाने वाली सड़क बहुत संकरी है और बचाव कार्य में इस्तेमाल आने वाले औजारों से भरी गाड़ी को वहां पहुंचने में दिक्कत हो रही है. टीम पैदल ही इन औजारों को ले जा रही हैं."

मुंबई पुलिस की लोगों से अपील, हादसे की जगह से दूर रहें

मुंबई पुलिस ने लोगों से अपील करके कहा है कि डोंगरी में इमारत गिरने की जगह से से दूर रहें. भीड़ लगने से पुलिस को काम में दिक्कत हो रही है.

2017 में BMC ने जारी कर दी थी चेतावनी

BMC ने 7 अगस्त 2017 को डोंगरी में ध्वस्त हुए केसरभाई बिल्डिंग के बारे में एक खत लिखा था. इस खत में बिल्डिंग को 'C1' श्रेणी में रखते हुए इसे जल्द से जल्द खाली करने के लिए कहा था, ताकि इसे गिराया जा सके....वरना किसी भी तरह के हादसे की स्थिति में BMC जिम्मेदार नहीं होगा.

मौके पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर

मुंबई के डोंगरी में बिल्डिंग गिरने से दो लोगों की मौत हो चुकी है और बचाव कार्य जारी है. हादसे की जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय बार्वे और जोन वन के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे मौके पर पहुंचे. उन्होंने यहां चल रहे राहत बचाव कार्य का जायजा लिया.

सीएम फडणवीस बोले, हादसे की होगी जांच

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई के डोंगरी में हुए हादसे के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि लगभग 15 परिवार अभी मलबे में दबे हैं. यह बिल्डिंग करीब 100 साल पुरानी थी. अभी फिलहाल लोगों को निकालने पर ध्यान दिया जा रहा है. हादसे की जांच की जाएगी.

बीएमसी ने खोला शेल्टर

बीएमसी ने डोंगरी में इमारत गिरने के बाद इमामवाड़ा म्युनिसिपल सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल में एक शेल्टर खोला है. इसकी जानकारी बीएमसी के पीआरओ ने दी.

Dongri Building Collapse: इमारत गिरने से दो लोगों की मौत

मुंबई में इमारत गिरने से अभी तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. बीएमसी की डिजास्टर मैनजमेंट सेल ने ये जानकारी दी. अभी तक कुल पांच लोगों को मलबे से निकाला गया है.

मलबे से निकाला गया नवजात

मुंबई के डोंगरी इलाके में गिरी चार मंजिला इमारत के मलबे से एक छोटे नवजात बच्चे को निकाला गया है. मौके पर मौजूद राहत टीम ने बच्चे को सकुशल मलबे से निकाल दिया है. फिलहाल बाकी लोगों को निकालने के लिए राहत कार्य जारी है.

Mumbai Building Collapse: मलबा हटाने का काम शुरू

मुंबई के डोंगरी इलाके में बिल्डिंग गिरने के बाद मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया गया है. बिल्डिंग गिरने की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें पहुंच चुकी हैं.

  • 02
  • 01

Building Collapse: मौके पर पहुंच रही राहत बचाव टीमें

डोंगरी इलाके में हुई इस घटना की खबर मिलते ही पूरे शहर से राहत बचाव टीमें मौके के लिए रवाना हो चुकी हैं. फिलहाल स्थानीय लोग मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम कर रहे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भारत section for more stories.

    Loading...