ADVERTISEMENTREMOVE AD

कामरान अकमल ने सिख समाज का उड़ाया मजाक, हरभजन भड़के तो पाक खिलाड़ी ने मांगी माफी

कामरान अकमल ने अर्शदीप सिंह का नाम लेकर सिख समाज का मजाक उड़ाया था.

Published
भारत
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

9 जून को न्यूयॉर्क में खेले गए भारत-पाक मुकाबले के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने अर्शदीप सिंह का नाम लेकर सिख समाज का मजाक उड़ाया था. इसके बाद हरभजन सिंह ने कामरान अकमल की खिंचाई कर दी और उनको कहा कि 'अपना गंदा मुंह बंद रखें और जान लें कि सिख समाज ने उनके लिए क्या किया है'. सोशल मीडिया पर आलोचना होता देख कामरान अकमल ने बिना किसी देरी के सिख समाज से माफी मांगी है

ADVERTISEMENTREMOVE AD

क्या है पूरा मामला?

न्यूयॉर्क में खेले गए इंडिया और पाकिस्तान मैच में भारत के लिए आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह ने फेंका. उस ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन बनाने थे, लेकिन टीम 11 रन ही बना सकी और मुकाबला 6 रनों के अंतर से हार गई. इसके बाद पाकिस्तान में ऑन एयर एक टीवी शो में मैच का विश्लेषण करते हुए कामरान अकमल ने कहा था,"कुछ भी हो सकता है 12 बज गए हैं".

हरभजन सिंह ने लताड़ा

अकमल के वीडियो को शेयर करते हुए पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने एक्स पर लिखा, "लख दी लानत कामरान अकमल.. मुंह खोलने से पहले तुम्हें सिख का इतिहास पता होना चाहिए. हम सिख ने तुम्हारी मां बहनों को घुसपैठियों से बचाया, उस वक्त 12 बज रहे थे. तुम्हें शर्म आनी चाहिए. थोड़ा आभार करो कामरान अकमल."

0

अकमल ने मांगी माफी

अकमल ने एक्स पर लिखा, "मैं अपने हालिया कमेंट गहरा अफसोस करता हूं और ईमानदारी से हरभजन सिंह और सिख समुदाय से माफी मांगता हूं. मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे. मैं दुनिया भर के सिखों का अत्यंत सम्मान करता हूं और मेरा इरादा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था. मैं वाकई माफी चाहता हूं."

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में 20वां अर्शदीप सिंह ने फेंका, जिसमें 18 रनों की दराकार थी. लेकिन, अर्शदीप ने सिर्फ 11 रन देकर पाकिस्तान को धूल चटा दी थी. 

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×