ADVERTISEMENT

गुजरात से थे US-कनाडा की सीमा पर ठंड से जान गंवाने वाले 4 भारतीय

आरोप है कि यह लोग उस समूह का हिस्सा थे, जो अवैध तरीके से कनाडा से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था

Published
भारत
2 min read
 गुजरात से थे US-कनाडा की सीमा पर ठंड से जान गंवाने वाले 4 भारतीय
i

कुछ दिनों पहले अमेरिका (US) और कनाडा (Canada) की सीमा पर चार लोगों का परिवार ठंड का शिकार हो गया था. यह लोग कनाडा की तरफ से आ रहे थे.

अब शुरुआती जांच में यह पता लगा है कि यह लोग भारतीय थे और कथित तौर पर अवैध तरीके से अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन इस दौैरान दम घुटने से इनकी मौत हो गई. चार भारतीयों का परिवार गुजरात (Gujarat) में गांधीनगर जिले की कलोल तहसील के एक गांव का बताया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

अमेरिका और कनाडा में जांच जारी

बताया जा रहा है कि वे एक ग्रुप का हिस्सा थे, जो अपने गांव के अन्य लोगों के साथ कनाडा के लिए निकले थे. दूसरे सात लोगों को अब अमेरिकी अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया है.

भारतीयों के ग्रुप को कनाडा से अमेरिका में तस्करी करने के लिए 47 वर्षीय स्टीव शैंड के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है.

मिनेसोटा में अदालती फाइलिंग में स्पेशल एजेंट स्टेनली ने वीडी, एसपी और वाईपी के नाम वाले, हिरासत में लिए गए सात भारतीयों में से 3 के इनिशियल का उल्लेख किया है.

बता दें एक बड़े मानव तस्करी अभियान की जांच के लिए कनाडा में जांच चल रही है, इसमें शैंड के भी शामिल होने की जांच चल रही है.

स्टेनली ने कहा कि दो भारतीयों को शैंड के साथ पकड़ा गया, जबकि पांच अन्य को उत्तरी डकोटा के पेम्बिना में पास से गिरफ्तार किया गया. स्टेनली ने कहा कि जिस क्षेत्र से उन्हें पकड़ा गया था, वह बॉर्डर पेट्रोलिंग द्वारा मानव तस्करी के लिए एक उच्च घटना क्षेत्र के रूप में भी जाना जाता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×