ADVERTISEMENTREMOVE AD

International Men's Day: बॉलीवुड के इन 'मर्द' से कुछ सीखिए और कुछ से बचकर रहिए

International Men's Day: मेंस डे पर मिलिए बॉलीवुड के उन एक्टर से जिनके जैसा हर 'मर्द' बनना चाहे.

Published
भारत
1 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा
ADVERTISEMENTREMOVE AD

International Men's Day: अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस भी होता है क्या? ये सवाल बहुत से लोग पूछते हैं. और उनके लिए जवाब है हां. हर साल 19 नवंबर 2022 को International Men's Day यानी अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस मनाया जाता है.

0

कहा जाता है कि इस दिन का खास मकसद जेंडर के बीच संबंधों में सुधार करना, पुरुष रोल मॉडल को उजागर करना और पुरुषत्व की सकारात्मक अभिव्यक्ति को बढ़ावा देना है. 

मेंस डे पर ज्यादा जानकारी से पहले आप ये वीडियो देखिए.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

इस वीडियो में बॉलीवुड के मर्दों और उनके फिल्मी कैरेक्टर को लेकर कुछ संदेश देने की कोशिश की गई है.

बॉलीवुड में ज्यादातर फिल्में मेल सेंट्रिक यानी पुरुष लीड रोल में नजर आते हैं. मर्दों को लेकर कई बार धारनाएं तोड़ने की कोशिश की गई हैं, तो कई बार हमारे समाज में पुरुषों से जुड़ी बुराइयों पर चर्चा होती है. ऐसे में क्विंट ने बॉलीवुड के कुछ मेल कैरेक्टर से आपको मिलवाने की कोशिश की है और पुरुषों को कैसा होना चाहिए और कैसा नहीं इसपर चर्चा की गई है.

क्यों मनाते हैं Internation Men's Day?

साथ ही पुरुषों के स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने और उनकी सामाजिक-आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक उपलब्धियों को उजागर करने के लिए 19 नवंबर को अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस मनाया जाता है. यह दिन उस सकारात्मक मूल्य का भी जश्न मनाता है जो पुरुष दुनिया में लाते हैं और उन्हें सकारात्मक रोल मॉडल बनने के लिए प्रेरित करते हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×