होली से 4 दिन पहले यात्रियों को झटका, 800 से ज्यादा ट्रेनें रद्द

भारतीय रेलवे के अनुसार, गुरुवार को चलने वाली 805 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

Published05 Mar 2020, 05:20 AM IST
भारत
2 min read

होली के त्योहार से पहले ट्रेन यात्रियों के लिए अच्छी खबर नहीं है. भारतीय रेलवे ने होली के चार दिन पहले 800 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. जिसके कारण त्योहार में एक शहर से दूसरे शहर जाने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. भारतीय रेलवे (Indian Railways) के अनुसार, गुरुवार को चलने वाली 805 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. वहीं, कई ट्रेनों के रूट और समय में भी बदलाव किया गया है.

इंडियन रेलवे की ओर से जारी की गई लिस्ट के मुताबिक, 5 मार्च को चलने वाली 552 ट्रेनों को पूरी तरह से और 253 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है.

IRCTC Today cancelled Trains list.
IRCTC Today cancelled Trains list.
(फोटो- रेलवे आधिकारिक वेबसाइट)
IRCTC Today cancelled Trains list.
IRCTC Today cancelled Trains list.
(फोटो- रेलवे आधिकारिक वेबसाइट)

आज रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट में गरीबरथ, हमसफर एक्सप्रेस, मेल एक्सप्रेस, संपर्क क्रांति और कई पैसेंजर रेलगाड़ियां शामिल हैं. कैंसिल होने वाली ज्यादातर ट्रेनें दिल्ली, लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, छपरा, पटना, मुजफ्फरपुर और कोलकाता शहरों को आपस में जोड़ती हैं.

भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, आज ट्रेनों को रद्द के अलावा कई रेलगाड़ियों के रूट को डायवर्ट कर दिया गया है. वहीं, कुछ ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया है. आज कैंसिल और डायवर्ट ट्रेनों की पूरी लिस्ट रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!