ADVERTISEMENT

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के एक स्कूल में आतंकियों ने दो टीचर की गोली मारकर हत्या की

इलाके की घेराबंदी के बाद तलाशी ली जा रही है.

Updated
भारत
1 min read
<div class="paragraphs"><p>जम्मू-कश्मीर में हमला</p></div>

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) में गुरुवार को आतंकवादियों ने दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी है. पुलिस सूत्रों ने कहा कि श्रीनगर के ईदगाह इलाके के एक सरकारी उच्च माध्यमिक विद्यालय में आतंकवादियों ने दो शिक्षकों पर करीब से गोलीबारी की.

सूत्रों ने कहा कि "दोनों शिक्षकों की मौके पर ही मौत हो गई. इलाके की घेराबंदी के बाद तलाशी ली जा रही है."
ADVERTISEMENT

रिपोर्ट के मुताबिक मारे गए शिक्षकों में स्कूल की प्रिंसिपल सुपिन्दर कौर और कश्मीरी पंडित शिक्षक दीपक चंद भी शामिल हैं. दो दिन पहले मंगलवार को भी आतंकवादियों ने एक स्थानीय पंडित, एम.एल. बिंदरू, एक गैर-स्थानीय विक्रेता और कश्मीर में एक टैक्सी चालक की हत्या कर दी थी.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने गुरुवार को कहा कि हाल में हुई आम नागरिकों की हत्या के पीछे के लोगों का जल्द ही पदार्फाश किया जाएगा. कायरता के ये कृत्य कश्मीर घाटी में सांप्रदायिक सद्भाव और भाईचारे को नुकसान पहुंचाने का एक प्रयास है.

आतंकवादी उन निर्दोष लोगों को निशाना बना रहे हैं, जो समाज सेवा में लगे हैं और जिनका किसी से कोई लेना-देना नहीं है. इस तरह की हत्याओं को डर का माहौल बनाने और सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है ताकि कश्मीर में सांप्रदायिक भाईचारे को नुकसान पहुंचे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT