श्रीनगर ग्राउंड रिपोर्ट 3 - इस जुमे जामा मस्जिद में नहीं हुई नमाज

जम्मू-कश्मीर में अभी भी सामान्य नहीं हैं हालात

Updated
भारत
2 min read

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद श्रीनगर की जामा-मस्जिद में जुमे की पहली नमाज नहीं हुई. श्रीनगर में मौजूद क्विंट संवाददाता शादाब मोइज़ी ने बताया कि छोटी मस्जिदों में नमाज अदा की गई, लेकिन बड़ी मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ी गई.

जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में धारा 144 हटा दी गई है, लेकिन अभी भी इंटरनेट और फोन की कनेक्टिविटी बंद है.

आर्टिकल 370 हटने के बाद श्रीनगर में तनाव का माहौल है. इसके चलते ईद से पहले के जुमे पर श्रीनगर की जामा मस्जिद में नमाज अदा नहीं की गई. हालांकि, जम्मू-कश्मीर के अंदरूनी इलाकों में स्थिति छोटी मस्जिदों पर नमाज अदा की गई.
शादाब मोइज़ी, संवादाता, क्विंट

सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

सरकार ने लोगों के लिए दो हेल्पलाइन नंबर (9419028242, 9419028251) जारी किए हैं, जिससे लोग दूसरी जगह रह रहे अपने लोगों से बात कर सकते हैं. इसके लिए लोगों को डिप्टी कमिश्नर के ऑफिस जाना होगा. अभी तक इंटरनेट और फोन सर्विस चालू नहीं की गई है.

कर्फ्यू नहीं, लेकिन रोक जारी

जम्मू में धारा 144 हटा दी गई है, लेकिन अभी भी कई इलाकों में धारा और रोक जारी है. अधिकारी इसे कर्फ्यू नहीं कह रहे हैं, लेकिन आने-जाने में अभी भी रोक जारी है.

बाहर निकलने के लिए कर्फ्यू पास लेना पड़ रहा है, लेकिन ये भी सिर्फ सरकारी अधिकारी और बीमार लोगों के परिवारों को ही दिया जा रहा है. पत्रकारों में भी केवल कुछ को ही ये दिया जा रहा है. अगर किसी के पास कर्फ्यू पास नहीं है, तो लोग कहीं आ-जा नहीं पा रहे हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!