ADVERTISEMENT

Jharkhand: ED ने JMM विधायक और करीबी की 11.88 करोड़ नकदी जब्त की

Jharkhand: इससे पहले 8 जुलाई 2022 को ईडी ने साहेबगंज, बरहेट और राजमहल समेत 18 जगहों पर छापेमारी की थी.

Published
भारत
1 min read
Jharkhand: ED ने JMM विधायक और करीबी की 11.88 करोड़ नकदी जब्त की
i

केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने झारखंड (Jharkhand) के साहेबगंज घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने इस मामले से जुड़े मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दाहू यादव, पंकज मिश्रा सहित कई अन्य आरोपियों की करीब 11.88 करोड़ की नकदी को जब्त कर लिया है. इसके अलावा आगे की जांच की जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय ने कथित अवैध खनन मामले में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA), 2002 के तहत पंकज मिश्रा, दाहू यादव और उनके सहयोगियों के 37 बैंक अकाउंट्स में पड़े 11.88 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है.

ADVERTISEMENT
इससे पहले 8 जुलाई 2022 को ईडी ने टेंडर घोटाले को लेकर झारखंड के साहेबगंज, बरहेट और राजमहल समेत 18 जगहों पर छापेमारी की थी.

इस दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) पार्टी से विधायक पंकज मिश्रा के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान ईडी को करोड़ो रूपए कैश मिले थे.

बता दें कि 2020 में साहेबगंज के बरहरवा में मार्केटप्लेस टेंडर का लाभ उठाने के दौरान किए गए एक कथित घोटाले से संबंधित कार्रवाई की जा रही है.

ADVERTISEMENT

दरअसल 2020 में पंकज मिश्रा और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ, शंभू की पिटाई करने और उसे बोली लगाने से पीछे हटने की धमकी देने के लिए एक केस दर्ज करवाया गया था. इसी के तहत प्रवर्तन निदेशालय ने जांच शूरू की.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  jharkhand   enforcement directorate 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×