ADVERTISEMENTREMOVE AD

Patna यूनिवर्सिटी पहुंचे जेपी नड्डा, छात्रों ने लगाए "JP Nadda गो बैक" के नारे

सेंट्रल यूनिवर्सिटी की मांग को लेकर छात्रों ने जेपी नड्डा का विरोध किया.

Updated
भारत
2 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा
ADVERTISEMENTREMOVE AD

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना में बीजेपी (BJP) संयुक्त मोर्चा की कार्यकारिणी की बैठक 30 और 31 जुलाई को होगी, जिसका उद्घाटन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) करेंगे. पटना पहुंचे जेपी नड्डा अपने रोड शो के बाद जब पटना कॉलेज (Patna College) पहुंचे तो वहां उन्हें छात्रों का विरोध झेलना पड़ा. यहां छात्रों ने जेपी नड्डा का विरोध काले झंडे दिखाकर किया. साथ ही जेपी नड्डा गो बैक (JP Nadda go back) के नारे भी लगाए. सेंट्रल यूनिवर्सिटी की मांग को लेकर छात्रों ने जेपी नड्डा का विरोध किया. भारी हंगामे को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

BJP की दो दिवसीय बैठक में शामिल होने पटना पहुंचे हैं JP Nadda  

AISA के छात्रों ने जेपी नड्डा के काफिले को रोकने की कोशिश की, तो वहीं विरोध कर रहे छात्र उनकी गाड़ी के आगे लेट गए. हालांकि भारी हंगामे को देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज कर मामले को शांत कराया. दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने की मांग की थी.

पटना विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने कहा था कि इसी विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में उन्होंने पटना विश्वविद्यालय को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग प्रधानमंत्री के सामने रखी थी, लेकिन तब उनकी मांग को खारिज कर दिया गया था.

बता दें कि बिहार में पहली बार बीजेपी के सभी सात मोर्चों की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक 30-31 जुलाई को पटना में हो रही है, जिसमें देश भर के 700 प्रतिनिधि शामिल होंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इसमें हिस्सा लेंगे.

जेपी नड्डा पटना पहुंच चुके हैं. वहीं अमित शाह रविवार को पटना आएंगे. बताते चलें कि जेपी नड्डा ने मौर्या होटल में आयोजित ग्राम संसद का उद्घाटन किया. फिर 4.00 बजे संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का उद्घाटन.. इसके बाद देर रात 8.30 बजे जेपी नड्डा मौर्या होटल में बिहार सरकार में बीजेपी के मंत्रियों से संवाद करेंगे. इसी जगह वह रात 9.30 बजे प्रदेश बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

(न्यूज इनपुट्स - तनवीर आलम)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×