ADVERTISEMENTREMOVE AD

Karnataka:BJP युवा नेता की हत्या-जमकर बवाल,BJP वर्कर्स के निशाने पर बोम्मई सरकार

बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने ही राज्य बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील की कार को घेरकर जमकर बवाल काटा

Updated
भारत
3 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

बीजेपी के युवा मोर्चा के नेता की कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में मंगलवार, 26 जुलाई को बाइक सवार हमलावरों ने कथित तौर पर हत्या (Karnataka BJP worker murder) कर दी. इसके बाद हत्या के विरोध में कर्नाटक के कई हिस्सों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. कर्नाटक के कई हिस्सों में बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्यों ने यह कहते हुए संगठन से बड़े पैमाने पर इस्तीफा देना शुरू कर दिया है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पार्टी कार्यकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रही है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
यहां तक कि राज्य बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील की कार को भी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने घेर लिया और और प्रदर्शन करते हुए जमकर बवाल काटा. इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

व्यापक तनाव के बीच बुधवार को उसके पार्थिव शरीर को उसके पैतृक गांव बेल्लारे लाया गया. दक्षिण कन्नड़ ज़िले के बेल्लारे में हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है.

बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव की हत्या- पुलिस ने क्या कहा?

बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू की मंगलवार रात करीब आठ बजे बेल्लारे में हत्या कर दी गयी. 32 वर्षीय प्रवीण नेतरू अपनी पोल्ट्री की दुकान- अक्षय पोल्ट्री फार्म को बंद कर वापस लौट रहे थे जब हमलावरों ने उस पर धारधार हथियार से हमला कर दिया. पुलिस के अनुसार हमलावर बाइक पर आए थे.

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार इसके बाद स्थानीय निवासियों ने पुलिस को कॉल किया, हत्यारों ने नेट्टारू को जमीन पर खून से लथपथ छोड़ दिया था. इसके बाद पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बीजेपी कार्यकर्ताओं और हिंदुत्व संगठनों के सदस्यों के एक बड़े जुलूस में बुधवार सुबह उसके पार्थिव शरीर को सुलिया स्थित उसके आवास पर ले जाया गया. हमलावरों को पकड़ने के लिए चार पुलिस टीमों का गठन किया गया है. NDTV की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने बताया कि 15 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. तीन टीमों को पड़ोसी राज्य केरल और मदिकेरी और हसन भेजा गया है.

0

बीजेपी कार्यकर्ताओं का अपने ही सरकार पर फूटा गुस्सा

बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद पूरे कर्नाटक में युवा मोर्चा के सदस्य बड़े स्तर पर इस्तीफा दे रहे हैं. उनका आरोप है कि बसवराज बोम्मई के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार अपने कार्यकर्ताओं की जान की हिफाजत करने में असफल रही है.

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने भी हत्या के विरोध में कदबा, सुलिया और पुत्तूर में बंद का आह्वान किया. इसके बाद बुधवार को पुत्तूर क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई.

कई हिंदुत्व संगठनों ने हत्या के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है, और इन समूहों के कई कार्यकर्ताओं ने उस अस्पताल के सामने विरोध प्रदर्शन किया जहां शव रखा गया था. कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने आरोप लगाया है कि नेतरू की हत्या के पीछे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया का हाथ है. प्रदर्शनकारियों के गुस्से का सामना खुद बीजेपी के राज्य अध्यक्ष नलिन कुमार कतील को भी करना पड़ा.

ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने दोषियों को सजा देने का वादा किया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बसवराज बोम्मई ने नेट्टारू की हत्या की निंदा की है और दोषियों को सजा देने का वादा किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि

"दक्षिण कन्नड़ के सुलिया से पार्टी कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की बर्बर हत्या निंदनीय है. इस तरह के जघन्य कृत्य के अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के तहत दंडित किया जाएगा. प्रवीण की आत्मा को शांति मिले, भगवान उनके परिवार को इस दर्द को सहने के लिए शक्ति प्रदान करे"

दूसरी तरफ विपक्ष के नेता और राज्य के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने भी इस घटना की निंदा की और लिखा, "हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए और क्षेत्र में अशांति को रोकना चाहिए. पुलिस को बिना किसी पक्षपात के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×