ADVERTISEMENTREMOVE AD

Latest News: ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम कर रहा जासूस गिरफ्तार

देश-दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज एक जगह

Updated
भारत
3 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

अमेरिका में बड़ा सड़क हादसा, 20 की मौत

अमेरिका के न्यूयॉर्क में लिमोजिन कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे 20 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना न्यूयॉर्क से लगभग 257 किलोमीटर दूर स्कोहौरी में हुई, जब एक तेज रफ्तार लिमोजिन कार पार्किंग में खड़ी एसयूवी से जा टकराई.

प्रशासन ने कहा कि जिन 20 लोगों की मौत हुई है, वे सभी वयस्क थे और इनमें से 18 लिमोजिन में सवार थे जबकि दो राहगीर थे. प्रशासन पीड़ितों के परिवार वालों से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है. और पीड़ितों का नाम उजागर करने से इनकार कर दिया है. एनटीएसबी के चेयरमैन रॉबर्ट समवॉल्ट का कहना है कि फरवरी 2009 के बाद यह अब तक का सबसे भयावह सड़क हादसा था.

2:45 PM , 08 Oct

दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती

दिग्गज एक्टर दिलीप कुमार (95) को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें फिर से निमोनिया हो गया है, जिसका इलाज किया जा रहा है. दिलीप कुमार के एक पारिवारिक मित्र, फैसल फारूकी ने ट्विटर के माध्यम से उनके स्वास्थ्य जानकारी दी.

फारूकी ने सोमवार को ट्वीट किया, "आपको सूचित करना चाहते हैं कि दिलीप कुमार को कल रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें फिर से निमोनिया हो गया है, जिसका इलाज किया जा रहा है. उनके लिए प्रार्थना. आपको ट्विटर पर जानकारी देते रहेंगे."

पिछले सप्ताह भी दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENTREMOVE AD
2:43 PM , 08 Oct

ब्रह्मोस मिसाइल की यूनिट में काम कर रहा जासूस गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के एंटी टेरर स्क्वाड महाराष्ट्र में एक जासूस को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये शख्स नागपुर की ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम कर रहा था और ब्रह्मोस संबंधी तकनीकी और अन्‍य खुफिया जानकारियों को देश से बाहर भेज रहा था. फिलहाल इस शख्‍स से पूछताछ की जा रही है.

1:16 PM , 08 Oct

दिल्ली में तीन दिन में 53 पैसे महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल 87 पैसे

पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को लगातार तीसरे दिन दाम बढ़ें. महज तीन दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 53 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के दाम में 87 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. हालांकि आने वाले दिनों में तेल के दाम में थोड़ी नरमी आ सकती है, क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है.

देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल का दाम 82.03 रुपये प्रति लीटर हो गया और डीजल 73.82 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कोलकाता में पेट्रोल का दाम सोमवार को 21 पैसे बढ़कर 83.87 रुपये प्रति लीटर हो गया और डीजल 29 पैसे बढ़कर 75.67 रुपये प्रति लीटर हो गया. मुंबई में पेट्रोल का दाम 21 पैसे की वृद्धि के साथ 87.50 रुपये प्रति लीटर हो गया और डीजल 31 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 77.37 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा।

1:13 PM , 08 Oct

नजीब अहमद मामला : सीबीआई को क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने की मंजूरी

दिल्ली हाई कोर्ट ने नजीब अहमद की गुमशुदगी के मामले में सोमवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने की इजाजत दे दी. नजीब जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) का छात्र था, जो यहां से अक्टूबर 2016 को लापता हो गया था.

न्यायाधीश एस. मुरलीधर और न्यायाधीश विनोद गोयल की पीठ ने नजीब की मां फातिमा नफीस की बंदी प्रत्यक्षीकरण की याचिका को खारिज करते हुए सीबीआई को क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने की अनुमति दी.

अपनी आखिरी सुनवाई में सीबीआई के वकील ने पीठ को बताया कि एजेंसी ने मामले से संबंधित सभी चीजों का विश्लेषण कर लिया है और मामले को बंद करने के लिए क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करना चाहती है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

Published: 08 Oct 2018, 11:11 AM IST
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×