ADVERTISEMENT

Lok Sabha By Election: शाम 5 बजे तक आजमगढ़ में 46%, रामपुर में 37% वोटिंग

आजमगढ़ लोकसभा चुनाव 2019 में 57 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई थी.

Published
भारत
1 min read
Lok Sabha By Election: शाम 5 बजे तक  आजमगढ़ में 46%, रामपुर में 37% वोटिंग
i

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा के लिए गुरुवार यानी 23 जून को उपचुनाव हुए. आजमगढ़ में 50 फीसदी से भी कम वोटिंग दर्ज की गई. आजमगढ़ में करीब 46 फीसदी वोटिंग हुई है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां 57.40 फीसदी वोटिंग हुई थी. इस हिसाब से वोटिंग परसेंटेंस में 11 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है. रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा पर उपचुनाव के लिए सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई थी.

ADVERTISEMENT
आजमगढ़ में 5 बजे तक 45.97 प्रतिशत मतदान हुआ है. उधर, रामपुर में लोकसभा उपचुनाव में शाम 5 बजे तक 37.02 प्रतिशत मतदान हुआ है.

बता दें, आजमगढ़ लोकसभा सीट (Azamgarh Lok Sabha Seat) अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी. रामपुर सीट (Rampur Seat) से आजम खान (Azam Khan) ने इस्तीफा दिया था. आजमगढ़ सीट से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव चुनावी मैदान में थे. जबकि, रामपुर सीट से आजम खान के करीबी माने जाने वाले आसिम राजा थे.

बीजेपी ने आजमगढ़ सीट पर अपने पुराने प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को ही रिटेन किया था. वहीं, बीएसपी ने गुड्डू जमाली पर दांव लगाया था. रामपुर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी घनश्याम लोधी थे. कांग्रेस ने दोनों ही सीटों पर प्रत्याशी नहीं उतारे थे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×