शराब के लिए कहीं 1 KM से लंबी लाइन,कहीं करना पड़ा लाठीचार्ज

करीब 40 दिन बाद खुलने वाली दुकानों पर लोग काफी पहले ही पहुंच गए

Updated
भारत
2 min read
करीब 40 दिन बाद खुलने वाली दुकानों पर लोग काफी पहले ही पहुंच गए
i

लंबे समय बाद सोमवार शराब की दुकानें खोलने का असर देखने को मिला. करीब 40 दिन बाद खुलने वाली दुकानों पर लोग काफी पहले ही पहुंच गए. राजधानी लखनऊ के साथ प्रदेश के अन्य शहरों में भी शराब की दुकानें खुलने से पहले ही दुकानों के बाहर लंबी कतारें देखी गई, इस दौरान कई जगह पर तो सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ रही हैं. लोग बड़ी मात्रा में शराब की बोतलें स्टॉक करने के लिए खरीद रहे हैं.

दिल्ली में लाठीचार्ज

दिल्ली में एक शराब की दुकान के बाहर ऐसी होड़ मची कि लोग सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाने लगे. जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

शराब की दुकान खुलते ही दिल्ली वाले जैसे दुकानों पर टूट पड़े. न्यूज एजेंसी ANI ने देश बंधु गुप्ता रोड का एक वीडियो जारी किया. जिसमें शराब लेने के लिए लोग एक किलोमीटर से ज्यादा लंबी लाइन में खड़े दिखे.

वहीं दिल्ली के करोलबाग में शराब की दुकान पर आए बेकाबू लोगों को काबू करने में पुलिस की इतनी दिक्कत हुई कि उन्हें आखिर में दुकानें ही बंद करवानी पड़ी.

लखनऊ में भी भीड़

लखनऊ के रेड जोन में काफी भीड़ देखी गई. बागपत और कानपुर में भी लोग सुबह से ही लंबी लाइनों में लगे थे. कुछ जगहों पर ठेकेदार खुद खड़े होकर लोगों को एक-एक कर खरीदारी करने के लिए समझाते नजर आए.

हापुड़ में लोगों की लंबी लाइन देखने को मिली, लोग सुबह 6 बजे से ही शराब खरीदने के लिए लाइनों में लगे नजर आए, सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किए बगैर लोग शराब खरीदने पहुंच गए.

लॉकडाउन के तीसरे फेज में कंटेनमेंट जोन, बाजार या मॉल को छोड़कर शराब की बिक्री को कुछ शर्तों के साथ मंजूरी दी गई है.

सोशल मीडिया पर भी शराब की दुकानों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

देश के कुछ इलाकों से तो ऐसी तस्वीरें आ रही हैं, जिसे देखकर लग ही नहीं रहा है कि देश में लॉकडाउन है.

आंध्रप्रदेश में भी शराब की दुकान के बाहर लगी लंबी कतार

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!