ADVERTISEMENT

मदरसे के बच्चों से जबरन लगवाए ‘जय श्रीराम’ के नारे, मारपीट

फेसबुक के जरिए की गई आरोपियों की पहचान

Published
भारत
2 min read
मदरसे के बच्चों से जबरन लगवाए ‘जय श्रीराम’ के नारे,  मारपीट

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में मदरसे के बच्चों को ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने के लिए मजबूर किया गया. जब बच्चों ने नारे लगाने से इनकार किया तो उनके साथ मारपीट की गई, उनके कपड़े फाड़ दिए गए और साइकिलें तोड़ दी गईं.

उन्नाव में जामा मस्जिद के इमाम का आरोप है कि इस घटना में हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के लोग शामिल थे. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दी गई तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है. आरोपियों की पहचान फेसबुक आईडी के जरिए की गई है, फेसबुक पर आरोपियों ने खुद को बजरंग दल का सदस्य बताया है.

ADVERTISEMENT

मदरसे के बच्चों से जबरन लगवाए गए ‘जय श्रीराम’ के नारे

मदरसे के मौलवी ने बताया कि बच्चे आमतौर पर जुमारात (गुरुवार) के दिन खेलने चले जाते हैं. उन्होंने बताया कि गुरुवार को भी 12-13 साल के छोटे-छोटे बच्चे दो बजे नमाज पढ़ने के बाद ग्राउंड में क्रिकेट खेलने गए थे. इसी दौरान ग्राउंड में आए चार लड़कों ने बच्चों को पीटा और ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने के लिए मजबूर किया.

बच्चे मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे. इसी दौरान चार बड़े-बड़े लड़के आए और उन्होंने मदरसे के बच्चों से कहा कि जय श्री राम के नारे लगाओ. उन्होंने बच्चों को पहले थप्पड़ मारे. बच्चों ने मना कर दिया कि उनके धर्म में ये नारा लगाना मना है. इस पर उन लड़कों ने बच्चों के बैट छीनकर उन्हें मारना शुरू कर दिया. बच्चे जान बचाकर भागे तो उन लोगों ने पीछे से पत्थर मारे. इस हमले में एक बच्चे का सिर फट गया. एक बच्चे के पैर में चोट लगी है. एक बच्चे का हाथ फ्रैक्चर हुआ है. इन बच्चों की साइकिलें भी तोड़ दी गई और उनके कुर्ते भी फाड़ दिए गए.
मौलाना नईम मिस्बाही, जामा मस्जिद के इमाम

मौलाना ने बताया कि फेसबुक के जरिए जिन तीन आरोपियों की पहचान की गई है, उन तीनों ने खुद को फेसबुक पर हिंदूवादी संगठन बजरंग दल का सदस्य बताया है.

उन्नाव की घटना पर इमाम और पुलिस का बयान

पुलिस ने बताया क्रिकेट के दौरान हुआ झगड़ा

उन्नाव के सीओ सिटी उमेश कुमार त्यागी ने बताया कि जामा मस्जिद के मदरसा दारुल उलूम के बच्चों का गुरुवार को हाफ डे हो जाता है. आम तौर पर बच्चे हाफडे के दिन जीआईसी इंटर कॉलेज के ग्राउंड में क्रिकेट खेलने चले जाते हैं. काफी बड़ा ग्राउंड है तो कई और लोग भी वहां खेलने पहुंचते हैं.

आज जब मदरसे के बच्चे ग्राउंड में मौजूद थे तो उनका झगड़ा हो गया. दी गई तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है. जिन तीन बच्चों को चोटें आई हैं, उनका मेडिकल कराया गया है. कानूनी कार्रवाई की जा रही है.
उमेश त्यागी, सीओ सिटी

जामा मस्जिद के इमाम ने कहा है कि पुलिस को तीन लोगों की पहचान बता दी गई है. पुलिस को जल्द से जल्द दोषियों की गिरफ्तारी करनी चाहिए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×