ADVERTISEMENTREMOVE AD

महाराष्ट्र से असम तक.. बारिश से बेहाल, कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी

Mumbai की सड़कें तालाब बन गई है, भारी जलजमाव से कई सेवाएं बाधित हो रही हैं.

Updated
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

महाराष्ट्र (Maharashtra) के कई जिले बारिश से बेहाल है. भारी बारिश की वजह से रत्नागिरी सिंधुदुर्ग में 9 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी किया गया है, वहीं पालघर, पुणे, कोल्हापुर और सतारा में जैसे जिलों के के लिए भी रेड अलर्ट जारी किया गया है. मुंबई में भी लगातार बारिश हो रही है, जिसको देखते हुए ठाणे में 10 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट पर जारी किया गया है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD
मुंबई की सड़कें तालाब बन गई है, भारी जलजमाव से कई सेवाएं बाधित हो रही हैं. लोकल ट्रेन सेवाओं में देरी हो रही है और वाहनों की आवाजाही पर भी बुरा असर पड़ रहा है.

कर्नाटक में भी बारिश

कर्नाटक के कई जिले भी बारिश से मुसीबत झेल रहे हैं, उडुपी में भारी बारिश के बीच IMD ने रेड अलर्ट के साथ जारी किया है, वहीं जिले के स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया है. पर्यटकों और मछुआरों को समुद्र तटों और समुद्री क्षेत्रों में न जाने की सलाह है.

अमरनाथ यात्रा पर भी भारी बारिश का असर

जम्मू-कश्मीर में खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा को पहलगाम और बालटाल दोनों मार्गो से रोक दिया गया. अधिकारियों ने बताया कि बालटाल और पहलगाम दोनों मार्गों पर खराब मौसम के कारण तीर्थयात्रियों को गुफा की ओर जाने की अनुमति नहीं है.

0

असम पर भी आफत

असम के कई जिलों में सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है, बाढ और बारिश से लोग बेहाल हैं, पीएम मोदी ने लोगों को मदद का भरोसा दिलाया है. बुधवार को पीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और उनकी टीम बाढ़ प्रभावित लोगों के राहत और बचाव के लिए दिन-रात बहुत मेहनत कर रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×