CBI vs ममता: कमिश्नर राजीव कुमार फिर पहुंचे CBI ऑफिस, पूछताछ शुरू
CBI vs ममता: कमिश्नर राजीव कुमार फिर पहुंचे CBI ऑफिस, पूछताछ शुरू
(फोटो: The Quint)

CBI vs ममता: कमिश्नर राजीव कुमार फिर पहुंचे CBI ऑफिस, पूछताछ शुरू

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार शिलॉन्ग में मौजूद हैं. जहां सीबीआई ने रविवार को उनसे लगातार दूसरे दिन पूछताछकी.

इससे पहले शनिवार को कमिश्नर राजीव कुमार से लंबी पूछताछ की गई थी. रविवार को टीएमसी के पूर्व सांसद कुणाल घोष को भी तलब किया गया है. उनसे भी सीबीआई ने पूछताछ की है.

इससे पहले शुक्रवार को कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव के दो अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की थी. शिलॉन्ग के सीबीआई ऑफिस की सुरक्षा बढ़ाई गई है. कोलकाता पुलिस और सीबीआई के बीच पूरा विवाद जानने के लिए यहां क्लिक करें.

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

कोलकाता कमिश्नर राजीव कुमार पहुंचे शिलांग

कोलकाता कमिश्नर राजीव कुमार मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंच गए हैं. यहां पर सारदा चिटफंड घोटाले की जांच को लेकर सीबीआई उनसे पूछताछ करेगी. सीबीआई ने राजीव कुमार को 9 फरवरी को शिलांग में हाजिर होने के लिए कहा था.

CBI पूर्व निदेशक ने एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड से संबंध होने से किया इंकार

CBI पूर्व निदेशक नागेश्वर राव ने एक बयान जारी कर एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड से कोई संबंध होने से इनकार किया है. इससे पहले भी राव ने 30 अक्टूबर 2018 के अपने एक स्टेटमेंट में एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड से अपना कोई संबंध होने से इनकार किया था.

बता दें, कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को दो ठिकानों पर छापेमारी की है. जिनमें से एक ठिकाने को लेकर दावा किया जा रहा है कि वो छापेमारी नागेश्वर की पत्नी एंजेला मर्केंटाइल्स प्राइवेट लिमिटेड पर की गई है.

ममता की केंद्र सरकार को चुनौती

गृह मंत्रालय का कोलकाता IPS अफसरों पर कार्रवाई की चेतावनी पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र को चुनौती दी है. ममता ने कहा, “अगर धरने पर बैठे पांच IPS अफसरों के मेडल वापस लिए गए तो उन्हें बंगाल के सर्वोच्च सम्मान बंग विभूषण से नवाजा जाएगा.”

दरअसल, गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से उन पांच पुलिस अफसरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए कहा था, जिन्होंने 3, 4 और 5 फरवरी को कोलकाता में ममता के साथ धरना किया था. इसके साथ ही गृह मंत्रालय का इन पुलिस अफसरों से मेडल वापस लिए जाने पर भी खबर आई थी.

शिलॉन्ग सीबीआई दफ्तर की बढ़ाई गई सुरक्षा

सीबीआई की पश्चिम बंगाल में छापेमारी के बाद अब कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार शिलॉन्ग में सीबीआई के सामने पेश होंगे. इससे पहले शिलॉन्ग स्थित सीबीआई दफ्तर के बाहर से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें सुरक्षा उपकरणों के साथ पुसिकर्मी तैनात नजर आ रहे हैं.

सीबीआई ऑफिस पहुंचे राजीव कुमार

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार शिलॉन्ग स्थित सीबीआई ऑफिस पहुंच चुके हैं. सारदा चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई उनसे पूछताछ कर रही है.

TMC के पूर्व सांसद कुणाल घोष से शिलॉन्ग में सीबीआई करेगी पूछताछ

फिर पूछताछ, घोष भी होंगे शामिल

सीबीआई एक बार फिर कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करेगी. रविवार को राजीव कुमार के अलावा टीएमसी के पूर्व सांसद कुणाल घोष को भी तलब किया गया है.

कुणाल घोष पहुंचे सीबीआई ऑफिस

टीएमसी के पूर्व सांसद कुणाल घोष शिलॉन्ग स्थित सीबीआई ऑफिस पहुंच चुके हैं. सीबीआई ने चिटफंड घोटाला मामले में उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया था. उन्होंने कहा, मैं यहां आया हूं क्योंकि सीबीआई ने बुलाया था. मैं जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करूंगा.

दूसरे दिन भी जारी रही कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कमिश्नर राजीव कुमार से रविवार को भी पूछताछ की गई. बता दें शनिवार को भी कुमार से तकरीबन 8 घंटे पूछताछ की गई थी. यह उनसे पूछताछ का लगातार दूसरा दिन है. अब कुमार को टीएमसी के पूर्व सांसद कुणाल घोष के सामने बैठाकर पूछताछ की जा सकती है.

12 सदस्यों वाली सीबीआई टीम का नेतृत्व विवेक दत्त कर रहै हैं.इसमें एसपी एडीशनल एसपी, डीएसपी और दूसरे अधिकारी हैं. विवेक दत्त डीआईजी रैंक के अधिकारी हैं. मीडि.या रिपोर्टों के मुताबिक अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी. इस पूछताछ के लिए बड़े पैमाने पर सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. शिलांग में सीबीआई ऑफिस की सुरक्षा का खास तौर पर इंतजाम किया गया है.

आज फिर पूछताछ

सीबीआई चिटफंड घोटाला मामले में सोमवार को भी कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करेगी. इसके लिए उन्हें फिर आज सीबीआई के सामने पेश होना है. इससे पहले रविवार को उनसे तीन घंटे से भी ज्यादा वक्त तक पूछताछ हुई. टीएमसी के पूर्व सांसद भी सीबीआई के सामने मौजूद रहे.

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर चिटफंड घोटाले में शामिल होने का आरोप.
कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर चिटफंड घोटाले में शामिल होने का आरोप.
(फोटो: पीटीआई)

फिर सीबीआई ऑफिस पहुंचे राजीव कुमार

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार एक बार फिर शिलॉन्ग में सीबीआई दफ्तर पहुंच चुके हैं. उन्हें आज भी सारदा चिटफंट घोटाले में सीबआई के सवालों का जवाब देना है. उनके अलावा टीएमसी के पूर्व सांसद कुणाल घोष भी सीबीआई दफ्तर में मौजूद हैं.

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो