ADVERTISEMENTREMOVE AD

'मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराएंगे'- मल्लिकार्जुन खड़गे

MP Election: मल्लिकार्जुन खड़गे ने मध्य प्रदेश के सागर में मंगलवार को आयोजित जनसभा को संबोधित किया

Published
भारत
2 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने मध्य प्रदेश (MP Election) के सागर में मंगलवार, 22 अगस्त को आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर कई हमले बोले. उन्होंने कहा कि चुनाव आए हैं, इसलिए बीजेपी को संत रविदास याद आए. बुंदेलखंड के प्रमुख जिले सागर के कजलीवन मैदान में पार्टी की जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार की नीतियों का जिक्र करते हुए एक-एक कर हमले बोले.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

सागर में बनाए जा रहे 100 करोड़ के संत रविदास मंदिर का जिक्र करते हुए खड़गे ने कहा कि चुनाव है, इसलिए बीजेपी को संत रविदास याद आए हैं. प्रदेश में 20 साल से शिवराज सिंह मुख्यमंत्री हैं और केंद्र में नौ साल से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं. मगर, उन्हें कभी संत रविदास की याद नहीं आई. अब चुनाव हैं, उन्हें संत रविदास याद आ रहे हैं.

अपनी बात को आगे बढ़ते हुए खड़गे ने कहा, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री का मकसद सागर में किसी संस्थान को बनाना नहीं है, बल्कि वोट कैसे खीचें जाएं, यह उनकी कोशिश का हिस्सा है.उन्होंने वादा किया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर संत रविदास के नाम पर विश्वविद्यालय बनाया जाएगा.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर और संत रविदास की जन्मभूमि का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर हमला किया और कहा कि चंद लोग संविधान को बदलने की कोशिश कर रहे हैं. मगर, यह हो ही नहीं सकता, क्योंकि देश की 140 करोड़ लोग उसके संरक्षण में जिंदा हैं, सपोर्ट भी करते हैं.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने वादा किया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर जातीय जनगणना कराई जाएगी. ऐसा करने से यह पता चल सकेगा, कौन-कौन पिछड़े और गरीब हैं, कितने लोग भूमिहीन हैं और उनका विकास कैसे किया जाए.

खड़गे ने केंद्र और राज्य की सरकार को जनविरोधी बताया. साथ ही कहा कि चुनाव आते हैं तो यह वोट पाने के लिए कुछ भी करने लगते हैं. मध्य प्रदेश हर मामले में पिछड़ा हुआ है और यहां जो सरकार है, वह विधायकों की चोरी करके बनाई गई है. उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को नाथ बताया और कहा कि कमल तो बीजेपी का है, मगर नाथ हमारे हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×