ADVERTISEMENT

मुंबई में घरों और बिल्डिंग को सील करने के लिए BMC के नए नियम

मुंबई में कोरोना फिर एक बार अपने पैर पसार रहा है

Updated
भारत
2 min read
मुंबई में घरों और बिल्डिंग को सील करने के लिए BMC के नए नियम
i

BMC का नया सर्कुलर आया है जिसमें कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने पर मुंबई (Mumbai) में घरों और बिल्डिंग को सील करने के नए नियम जारी किए गए हैं. अब नए सर्कुलर के मुताबिक, बिल्डिंग में 10 या ज्यादा केस मिलने पर या फिर दो या ज्यादा मंजिल पर केस पाए जाने पर पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया जाएगा.

ADVERTISEMENT
इसके अलावा अगर किसी घर में एक या उससे अधिक मामले सामने आते हैं तो घर को भी आंशिक रुप से सील कर दिया जाएगा. मंगलवार को BMC के स्वस्थ विभाग ने कोविड - 19 समीक्षा बैठक के बाद बीएमसी आयुक्त इकबाल चहल ने नए नियमो पर मुहर लगाई.

पहले पूरी बिल्डिंग सील नहीं होती थी

आपको बता दें कि अभी तक बीएमसी अगर किसी बिल्डिंग में कोई पॉजिटिव पेशेंट सामने आता है तो बीएमसी पूरी बिल्डिंग सील नहीं करती. केवल घर को सील किया जाता है.

हालांकि अब बीएमसी ने अपने सर्कुलर में ये बात भी कही है कि अगर जरूरत लगे तो संबंधित महापालिका सहायक आयुक्त कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए पूरी बिल्डिंग को सील करने का फैसला भी कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT

मुंबई में तेजी से बढ़ रहे केस

मुंबई में मंगलवार को 2,378 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं जबकि 50 के करीब लोगों की मौत हुई. मुंबई में एक्टिव केस 31766 हो गए हैं जबकि 8280 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है.

डबलिंग रेट बढ़ा

मुंबई में कोरोना फिर एक बार अपने पैर पसार रहा है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि 10 अगस्त को मुंबई का डबलिंग रेट 89 दिन था जो 16 सितंबर को 55 दिनों पर पहुंच गया है. साफ है BMC के सामने की चुनौतियाँ अभी खत्म नहीं हुई हैं और मुंबई के लोगों से भी यही अपील की जा रही है की घरों से बाहार निकलते वक्त मास्क का इस्तेमाल जरुर करे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और india के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×