ADVERTISEMENTREMOVE AD

बुलंदशहर में मुस्लिम युवकों की पिटाई, कहा- ‘दिल्ली समझा है क्या’?

एक लड़के को 6-7 लोग डंडे, लात-घूंसे से पीट रहे थे. 

Published
भारत
2 min read
छोटा
मध्यम
बड़ा
ADVERTISEMENTREMOVE AD

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग 2 शख्स को बेरहमी से पीट रहे हैं. वीडियो मे दिख रहा है कि एक लड़के के शर्ट उतरे हुए हैं और उस पर डंडे, लात-घूंसे से कुछ लोग हमला कर रहे हैं.

मारपीट में जख्मी उमर ने बताया कि उन्हें हमलावरों ने गोकशी का आरोप लगाते हुए कार से खींच लिया और लाठी-डंडों से पीटा. साथ ही उनसे ये भी कहा कि ये दिल्ली नहीं है और एसिड से जलाने की धमकी दी. इस मामले में अब पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

वायरल वीडियो में क्या है?

वीडियो में दिख रहा है कि एक कार खड़ी है, उसके पास कुछ लोग दो लड़के की पिटाई कर रहें हैं. वो गालियां दे रहे हैं और डंडे से पिटाई कर रहे हैं.

वीडियो में एक और लड़का है, जो जमीन पर गिरा हुआ है. उस लड़के को भी बुरी तरह पीटा जा रहा है. साथ ही वीडियो में पिटने वाला लड़का हाथ जोड़ता दिख रहा है. 

पिटाई के दौरान आरोपियों ने घटना का वीडियो भी खुद बनाया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पुलिस ने कहा- दो पक्ष की लड़ाई, छेड़खानी का मामला भी आया सामने

वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस-प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात की है. हालांकि पुलिस ने इस मामले को गोकशी नहीं बल्कि दो पक्षों के बीच लड़ाई और छेड़खानी का मामला बताया है.

पुलिस के मुताबिक ये 2 मार्च की घटना है, ये घटना सिकन्दराबाद इलाके के खुर्जा रोड हुआ था. बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमीदपुर गांव में दो पक्षों के बीच में आपस में मारपीट की घटना हुई थी. उसी समय मुकदमा दर्ज करा दिया गया था. वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. जब पत्रकारों ने पुलिस अधिक्षक से पूछा कि ये हमला क्यों हुआ है तो उन्होंने कहा,

“इसके कई वजह सामने आ रहे हैं, जिसमें से एक छेड़खानी का मामला है. कुछ पुराने अवैध रिश्ते का मामला है, इन सारे मामले की जांच हो रही है.”
ADVERTISEMENTREMOVE AD

पीड़ितों ने क्या कहा?

पीड़ित उमर के मुताबिक,

“अपनी गाय और भैंस के लिए हम बाजार से गाजर खरीदने जा रहे थे. हदीमपुर कोल्ड स्टोरेज वाले से भी पूछ सकते हैं. हमारे सामने बाइक खड़ी की और हमें कार से खींच लिया. बोला ‘आ गया मुल्ला. दिल्ली समझ रखा था क्या इन्होंने, काट दो इन्हें, आग लगा दो.’ लाठी-डंडे चलाए. जो भी आता वो हमारी पिटाई करता. कुल्हाड़ी, छूरी सब उनके पास तैयार है. तेजाब लेकर आए और बोले तेजाब डालो इन पर.”

उमर ने आगे कहा, “क्या हम गाय काटने वाले हैं? अगर ऐसा होता तो खून होते हमारे हाथों में? कह रहे थे मुल्लाओं को काटो. दिल्ली में वीडियो बना रहे हैं. हमारा क्या कसूर है. वहां प्रदर्शन हो रहा है.”

फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है ना ही अब तक ये साफ हुआ है कि आरोपी कौन हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×