ADVERTISEMENTREMOVE AD

NewsClick Case: दिल्ली पुलिस की टीम ने मुंबई में एक्टिविस्ट गौतम नवलखा से की पूछताछ

इस मामले में न्यूज पोर्टल के संस्थापक और एडिटर इन चीफ प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर विभाग के हेड अमित चक्रवर्ती को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था.

Published
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

दिल्ली पुलिस की एक टीम ने शनिवार, 30 दिसंबर को न्यूज पोर्टल न्यूजक्लिक (Newsclick) की कथित विदेशी फंडिंग और भारत विरोधी गतिविधियों की जांच के संबंध में एक्टिविस्ट गौतम नवलखा से पूछताछ की.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

नवलखा से उनके घर पर तीन घंटे तक पूछताछ

सहायक पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम ने नवलखा से नवी मुंबई के अगरोली स्थित उनके घर पर तीन घंटे तक पूछताछ की. The Indian Express की रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया कि नवलखा से न्यूज पोर्टल के संस्थापक और एडिटर इन चीफ प्रबीर पुरकायस्थ के साथ उनके संबंधों और कंपनी में उनकी हिस्सेदारी के बारे में पूछताछ की गई.

नवलखा को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में 19 दिसंबर को जमानत दे दी गई थी.

अगस्त में, स्पेशल सेल ने समाचार पोर्टल न्यूजक्लिक के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की. जिसमें आरोप लगाया गया कि न्यूजक्लिक को "भारत की संप्रभुता को बाधित करने" और "देश के खिलाफ असंतोष" पैदा करने के लिए चीन से बड़ी मात्रा में धन आया है.
0

चीफ एडिटर और HR हेड न्यायिक हिरासत में

जांच एजेंसी ने इस मामले में न्यूज पोर्टल के संस्थापक और एडिटर इन चीफ प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर विभाग के हेड अमित चक्रवर्ती को 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं.

अगस्त में दर्ज एफआईआर में दावा किया गया है कि चीनी विदेशी फंड कथित तौर पर एक्टिविस्ट गौतम नवलखा, तीस्ता सीतलवाड़, तीस्ता के पति, जावेद आनंद, पत्रकार उर्मिलेश, अरात्रिका हलदर, परंजॉय गुहा ठाकुरता और अभिसार शर्मा और अन्य को वितरित किए गए थे.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×