लंदनः नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज, 26 अप्रैल को अगली सुनवाई

पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार हो गया है. 

Updated
भारत
4 min read
किस मोड़ तक पहुंचा है नीरव मोदी का मामला?
i

ब्रिटेन की एक कोर्ट ने शुक्रवार को पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की दूसरी जमानत याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि इस बात के पर्याप्त प्रमाण हैं कि भगोड़ा हीरा कारोबारी सरेंडर नहीं करेगा.

इससे पहले नीरव मोदी (48) दूसरी बार जमानत की याचिका लेकर वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने पेश हुआ. नीरव मोदी ने अदालत में पहली बार पेशी की तरह इस बार भी सफेद कमीज पहनी हुई थी.

पंजाब नेशनल बैंक के 13,500 करोड़ रुपये के कर्ज की धोखाधड़ी के मामले में आरोपी नीरव मोदी को पिछले सप्ताह लंदन में गिरफ्तार किया गया था.

ये खबर इंग्लिश में यहां पढ़ें- Nirav Modi Arrested in London, To Be Produced in Court: ED

9:39 AM, 20 Mar

पीएनबी घोटाले में आरोपी है नीरव मोदी

13,500 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का नीरव मोदी मुख्य आरोपी है. इंटरपोल ने पिछले साल जुलाई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की अपील पर नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. नीरव मोदी का पासपोर्ट रद्द किया जा चुका है. इसके बावजूद वह लगातार विदेश यात्राएं किए जा रहा है. सीबीआई ने इंटरपोल के सभी 190 देशों को नीरव मोदी को रोकने के बारे में चिट्ठी लिखी थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी के पास 6 पासपोर्ट हैं, जिनमें कम से कम तीन भारतीय हैं.

10:07 AM, 20 Mar

Holborn मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार हुआ है नीरव मोदी

नीरव मोदी को Holborn मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है. उसेे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. भारतीय एजेंसियां नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कोशिश में जुटी हुई हैं. ऐसे में गिरफ्तारी को बड़ा कदम माना जा रहा है.

10:32 AM, 20 Mar

चुनाव के लिए नीरव मोदी की हुई है गिरफ्तार: कांग्रेस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का कहना है कि बीजेपी ने नीरव मोदी को देश से भगाने का काम किया है. अब चुनाव के लिए उसे वापस लाने की कोशिश हो रही है, बाद में फिर उसे भेज दिया जाएगा.

11:12 AM, 20 Mar

173 पेंटिग्स और 11 कारों की होगी नीलामी

ED के सूत्रों की मुताबिक, PMLA कोर्ट ने एजेंसी को नीरव मोदी की 173 पेंटिंग्स और 11 कारों की नीलामी की इजाजत दे दी है.

लंदनः नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज, 26 अप्रैल को अगली सुनवाई

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!