ADVERTISEMENTREMOVE AD

उम्मीद है अब तय तारीख पर दोषियों को होगी फांसी: निर्भया की मां

निर्भया की मां ने एक बार फिर फांसी की उम्मीद जताई है

Updated
भारत
1 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

निर्भया के दोषियों के लिए अब चौथी बार फांसी की तारीख का ऐलान हुआ है. नई तारीख 20 मार्च की दी गई है. कोर्ट ने कहा है कि 20 मार्च सुबह 5:30 बजे चारों दोषियों को फांसी पर लटकाया जाए. डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां ने एक बार फिर उम्मीद जताई है कि 20 मार्च को दोषी फांसी के फंदे पर लटक जाएंगे.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

निर्भया के दोषी पिछले दो महीने से फांसी टलवाने के लिए हर कोशिश कर रहे थे. इनके वकील कानूनी विकल्पों का बखूबी इस्तेमाल कर हर बार नई तारीख लेने में कामयाब रहे. जैसे ही फांसी की तारीख नजदीक आती, वैसे ही नई याचिका दायर हो जाती थी. लेकिन पवन गुप्ता की क्यूरेटिव और दया याचिका खारिज होने के बाद अब किसी भी तरह की कोई कानूनी अड़चन सामने नहीं है.

0

अलग-अलग फांसी पर भी सुनवाई

निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने को लेकर केंद्र सरकार की याचिका पर भी आज सुनवाई होगी. केंद्र की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 5 मार्च तक के लिए टाल दी थी. केंद्र ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपनी याचिका खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. इससे पहले केंद्र की याचिका खारिज करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा था कि निर्भया मामले में चारों दोषियों को अलग-अलग फांसी नहीं दी जा सकती.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×