पीयूष गोयल का ऐलान, रेलवे देने जा रहा है 4 लाख नौकरियां
पीयूष गोयल का ऐलान, रेलवे देने जा रहा है 4 लाख नौकरियां
(फोटो: IANS)

पीयूष गोयल का ऐलान, रेलवे देने जा रहा है 4 लाख नौकरियां

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि रेलवे आने वाले समय में करीब 4 लाख लोगों को नौकरियां देने जा रहा है.

रेलमंत्री ने बताया कि पिछले साल यानी 2018 में रेलवे ने 1.50 लाख लोगों को नई नौकरियां दी थीं, इसके बावजूद रेलवे में अभी भी लगभग 1 लाख 32 हजार पदों पर भर्ती की जरूरत है.

अगले एक साल में रिटायर होंगे 1 लाख कर्मचारी

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘पिछले वर्ष हमने करीब 1 लाख लोगों को नई नौकरियां देने का ऐलान किया था. उसके बावजूद रेलवे में आज भी लगभग 1 लाख 32 हजार लोगों की जरूरत है. इसके अलावा अगले एक साल में रेलवे में करीब 1 लाख लोगों के रिटायर होने का अनुमान है.’’

4 लाख नौकरियां देने जा रहा है रेलवे

रेलमंत्री ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कुछ आंकड़े भी पेश किए हैं. पीयूष गोयल ने कहा, ‘‘2.25-2.50 लाख लोगों को और अधिक मौका मिले, 1.50 लाख लोगों की भर्ती का काम चल रहा है. एक तरह 4 लाख लोगों नई नौकरियां रेलवे देने जा रहा है, जिसमें 1.50 लाख भर्ती का प्रोसेस काफी आगे बढ़ चुका है, ये करीब दो- ढाई महीने में प्रोसेस खत्म हो जाएगा.’’

ये भी पढ़ें : प्रियंका से पार्टी को मिलेगा दम,देश भर में फहरेगा परचम: कांग्रेस

देश में बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है, ऐसे में रेलमंत्री की तरफ से ऐसी घोषणा सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए एक बड़ी राहत जैसी है.

ये भी पढ़ें : Kerala Akshaya Lottery AK-379 Lottery: रिजल्ट जारी, यहां चेक करें

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो