ADVERTISEMENT

कोरोना पर PM की बैठक, केजरीवाल की मांग-नए वैरियंट वाले देशों के उड़ान पर बैन लगे

दक्षिण अफ्रीका का नया कोरोना वैरियंट काफी खतरनाक माना जा रहा है.

Updated
भारत
2 min read
कोरोना पर PM की बैठक, केजरीवाल की मांग-नए वैरियंट वाले देशों के उड़ान पर बैन लगे
i

कोरोनावायरस (Coronavirus) के नए वैरियंट ने एक बार फिर कई देशों में हड़कंप मचा दिया है. देश में तीसरी लहर के खतरे के बीच इसको लेकर सावधानी बरती जा रही है. पीएम मोदी ने कोरोना के ताजा हालात पर अहम बैठक बुलाई है, इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम से ऐसे देश जहां कोरोना का नया वैरियंट फैला है. वहां से उड़ानों पर प्रतिबंध की मांग की है.

ADVERTISEMENT
बता दें कि दक्षिण अफ्रीका का नया कोरोना वैरियंट काफी खतरनाक माना जा रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका में पाए गए एक नए कोविड -19 के वेरिएंट को बड़ी संख्या में म्यूटेशन होने के कारण "वेरिएंट ऑफ कंसर्न" की सूची में डाल दिया है. WHO ने अब तक कोरोना के वेरिएंट को ऐसे चार और नाम दिए थे, जिसमें से डेल्टा वेरिएंट एक है.

हालात को देखते हुई कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आने-जाने पर बैन लगा दिया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा भारत ने बड़ी मुश्किल से कोरोना पर काबू पाया है ऐसे में कई नया वैरियंट यहां आया तो फिर मुश्किल हो जाएगा.

मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं, जहां कोविड-19 का नया वेरिएंट मिला है. बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर पाया है. हमें इस नए वेरिएंट को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए.

कर्नाटक में बढ़े केस

कर्नाटक कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. शुक्रवार 402 नए मामले सामने आए और महामारी से 6 लोगों की मौत हो गई. धारवाड़ में SDM मेडिकल कॉलेज के 77 और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, इसके साथ ही यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 281 हो गई है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×